West Bengal

Abhishek Banerjee से मिले 2 भाजपा विधायक, अटकलें तेज

बंगाल मिरर, कोलकाता : कोलकाता के कैमक स्ट्रीट स्थित अभिषेक बनर्जी के कार्यालय में भाजपा के दो विधायक पहुंचे। उन्होंने कुछ देर बात की। स्वाभाविक रूप से राजनीतिक गलियारों में इस मुलाकात की  आलोचना शुरू हो गई है। सुनने में आ रहा है कि ये दोनों विधायक जल्द ही बीजेपी छोड़कर तृणमूल परिवार के सदस्य बन जाएंगे.

file photo

आख़िर माजरा क्या है? सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के दो विधायक हाल ही में कैमक स्ट्रीट स्थित तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के कार्यालय गए थे. उन्होंने कुछ देर बात की। माना जा रहा है कि यहबातचीत दल परिवर्तन के लिए है। सुनने में आ रहा है कि तृणमूल में शामिल होने की जिम्मेदारी को लेकर चर्चा हुई है। यानी साफ है कि बीजेपी को बड़ा झटका लगना तय है. लेकिन ये दोनों विधायक कौन हैं, इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में जोरदार कयासबाजी शुरू हो गई है। कई नाम सामने आ रहे हैं। जानकारों की मानें तो अगले 24 घंटे के अंदर बीजेपी के ये दोनों विधायक भगवा खेमा छोड़कर तृणमूल में शामिल हो जाएंगे. हालांकि तृणमूल की ओर से इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं आई है।

गौरतलब है कि, भले ही भाजपा लगातार पार्टी को मजबूत करने की कोशिश कर रही है, लेकिन पार्टी के भीतर का गुस्सा और विरोध बार-बार सामने आया है। कई लोगों ने पार्टी के खिलाफ मुंह खोला है। अभिषेक बनर्जी कई बार चुनौती दे चुके हैं और कह चुके हैं कि अगर तृणमूल ने दरवाजा खोला तो बीजेपी पार्टी बंगाल में खत्म हो जायेगी. पहले भी बाबुल सुप्रियो जैसे शीर्ष भाजपा नेता तृणमूल में  आए। अभिषेक ने हाल ही में कांथी में एक सभा  से कहा, “अगर मैं दरवाजा खोलता हूं, तो पार्टी (भाजपा) का सफाया होगा। मैं सिर्फ आपकी भावनाओं के बारे में सोचकर दरवाजा नहीं खोल रहा हूं। तुम क्या कहते हो, मैं दरवाजा खोलूं? दर्शक दुविधा में थे। तृणमूल नेता ने कहा, “तो चलिए दिसंबर में थोड़ा सा दरवाजा खोलते हैं।” हालांकि दिसंबर में कुछ  नहीं। हालांकि अभिषेक-बीजेपी विधायकों की बैठक में साफ हो गया है कि नए साल में बंगाल में फिर से भगवा खेमे को झटका लगने वाला है.

Leave a Reply