ASANSOL

Asansol Wholesale Market के लिए सांसद को सौंपा ज्ञापन

आसनसोल फ्रूट वेलफेयर एसोसिएशन ने
कहा – फल, मछली और सब्जियों की दुकानों को एक बाउंड्री में लाया जाये

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल फ्रूट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के तृणमूल कांग्रेस सांसद शत्रुघ्न सिन्हा से मुलाकात की। एसोसिएशन के सदस्यों ने सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। साथ ही उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा। दरअसल आसनसोल बाजार से फल, मांस, मछली, अंडा और सब्जियों की दुकानों को एक ही बाउंड्री के भीतर स्थानांतरित करने की मांग पर ज्ञापन सौंपा गया।

आसनसोल शहर के सुंदरीकरण और जाम की समस्या से मुक्त करने के लिए एसोसिएशन द्वारा सांसद को लगभग 400 से ज्यादा स्टॉल बनाने का प्रस्ताव दिया गया। जिससे कि इन सारे व्यवसाय को एक ही बाउंड्री के भीतर लाया जा सके। ऐसे में एक तरफ जहां साफ सफाई में सुविधा होगी। वही जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी तथा शहर का सुंदरीकरण होगा।

आसनसोल फ्रूट वेलफेयर एसोसिएशन के तरफ से दिए गए प्रस्ताव को लेकर सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि फल, मांस, मछली और सब्जियों की दुकानों को एक ही बाउंड्री के भीतर ले जाने का प्रस्ताव सरकार और सोसाइटी दोनों के लिए अच्छा है। इसके लिए उन्होंने पश्चिम बर्दवान जिले के डीएम और आसनसोल नगर निगम के मेयर से बातचीत करने का आश्वासन दिया और कहा कि फल, मांस, मछली और सब्जियों की दुकानों को एक ही बाउंड्री के भीतर ले जाने के लिए वे अपनी तरफ से भरपूर प्रयास करेंगे और जितना संभव होगा सहयोग करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने सांसद शत्रुघ्न सिन्हा से अपील की कि आसनसोल रेलवे स्टेशन के 3 किलोमीटर के दायरे में किसी ऐसी जगह पर होलसेल मार्केट स्थानांतरित किया जाए जहां पर 400 दुकानें लगाने की जगह हो और भविष्य में अगर दुकानों की संख्या बढ़ती है तो उसके लिए भी प्रावधान रखा जाए।

उन्होंने कहा कि यहां के जो होलसेल व्यापारी हैं वह पिछले 40 से 50 वर्षों से यहां पर व्यापार कर रहे हैं। आज उनके वंशज भी वही काम कर रहे हैं। ऐसे में दुकानों की संख्या बढ़ी है जो कि भविष्य में और बढ़ेगी। उनके लिए सामान उतारने की जगह छोटी होने से समस्या होती है। आसनसोल फ्रूट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य इलियास हुसैन ने कहा कि सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने उनके प्रस्ताव पर अपनी सहमति जताई है और फल, मांस मछली, अंडे और सब्जियों की दुकानों को एक साथ एक ही जगह पर बसाने के मामले में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया है। मौके पर संगठन के अध्यक्ष मोहम्मद रिजवान, सचिव जावेद खान, मोहम्मद इलियास, इम्तियाज खान आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply