ASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP संचालित स्कूलों में विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़, आक्रोश

इंटक नेता हरजीत सिंह का आरोप स्कूलों को बंद करना चाहता है आईएसपी प्रबंधन

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर :  सेल आईएसपी द्वारा संचालित बर्नपुर ब्वायज़ हाई स्कूल और बर्नपुर गर्ल्स स्कूल में आधी जनवरी से अधिक बीतने पर भी कक्षा 9 और 10 में आज तक बुक लिस्ट जारी नहीं हुआ और न ही सरकार द्वारा दी जानेवाली किताबों का वितरण हुआ । बच्चों के भविष्य के साथ किये जा रहे खिलवाड़ को लेकर अभिभावकों में रोष व्याप्त है। इसकी शिकायत जिला शासक कार्यालय में अभि‌भावकों  ने की है।

इसकी जांच एडीएम एजुकेशन अपने स्तर से करेंगे जबकी सेल आईएसपी बर्नपुर की सीजीएम ( कार्मिक ) व   एजुकेशन विभाग की अधिकारी सुष्मिता राय का कहना है कि पूरा मामला उनके संज्ञान में आया है इस समस्या को जल्दी ही निपटा दिया जाएगा। 

वहीं इंटक के आसनसोल स्टील आयरन वर्कर्स यूनियन महासचिव हरजीत सिंह का कहना है कि साजिश के तहत सैल आईएसपी मैनेजमेंट आईएसपी के सभी स्कूलों को बंद करना चाहता है। इसका पहले छोटादिघारी बिद्यपीठ को साजिश के तहत कोविड के समय हेल्थ वर्ल्ड के साथ मिलकर हॉस्पिटल बनाने की तैयारी चल रही थी जो आज तक नहीं बना इस तरह बर्नपुर फ्री प्राइमरी बंदकर उसे सीआईएसएफ का बैरक बना दिया गया ।

वर्तमान में बर्नपुर ब्वायज़ हाई स्कूल एवं बर्नपुर गर्ल्स स्कूल में नए शिक्षकों की नुयुक्ति नहीं हुई है जिस से शिक्षा व्यवस्था चरमरा गई है। बांग्ला मीडियम के विद्यार्थियों की भर्ती कम कर दी गई है यदि सेल आईएसपी के स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था अच्छी नहीं हुई एवं समय रहते स्कूलों में बुक लिस्ट नहीं दिया गया और सरकारी किताबें नहीं दी गई तो बच्चों का भविष्य बर्बाद हो जाएगा। जिसे इंटक  बर्दाश्त नहीं करेगा, इस मुद्दे पर जोर आंदोलन करेगा

Leave a Reply