ASANSOL

लॉटरी पुरस्कार को लेकर धोखाधड़ी, व्यक्ति ने दी जान, मिला सुसाइड नोट

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : एक वाहन चालक को लॉटरी में 180000 का पुरस्कार मिला था लेकिन लॉटरी विक्रेता ने उसे गलत जानकारी देते हुए कहा कि सिर्फ 1400 का पुरस्कार मिला है बाद में जब उसे जानकारी हुई तो वह अपनी राशि मांगने गया लेकिन लॉटरी विक्रेता ने उसे बाद में राशि देने की बात कही लेकिन कई बार मांगने के बाद भी जब रुपए नहीं मिले आरोप है कि इसके बाद मानसिक तनाव में पुरस्कार जीतने वाले चालक ने आत्महत्या कर ली वह एक सुसाइड नोट भी छोड़ गया है जिसमें लॉटरी विक्रेता पर गंभीर आरोप लगे हैं घटना के बाद फ्री लॉटरी विक्रेता फरार है। चूंकि लॉटरी के टिकटों का मिलान किया गया था, इसलिए इनाम एक लाख 80 हजार रुपये होना था। लेकिन लॉटरी टिकट विक्रेता ने पैसे देने से मना कर दिया। । आसनसोल के हीरापुर थाना अंतर्गत बर्नपुर के अलुठिया गांव में मंगलवार की रात हुई इस घटना से हड़कंप मच गया. मृत युवक का नाम उज्जवल लायेक (41) है। पुलिस ने युवक के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। इसमें युवक ने लॉटरी टिकट खरीदने से लेकर इनामी राशि नहीं मिलने तक टिकट विक्रेता का नाम लिखा था।

हीरापुर थाने के चापड़ा गांव निवासी लॉटरी विक्रेता शव बरामद होने के बाद से लापता है. उसके नहीं मिलने पर पुलिस उसके परिवार के एक सदस्य को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है। मृतक युवक की पत्नी कृष्णा लायेक और बड़े भाई हरिपद लायेक ने अब तक पूरे मामले की हीरापुर थाने में शिकायत की है. उन्होंने उज्जवल के परिवार को एकमुश्त नुकसान की भरपाई की मांग की। पुलिस ने असामान्य मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। युवक के शव का बुधवार दोपहर आसनसोल जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया गया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पेशे से वाहन चालक उज्जवल लायक अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ हीरापुर थाने के अलुठिया गांव में रहता है. 4 जनवरी को उसने पास के गांव चंपरा निवासी बिबल घोष के लॉटरी विक्रेता से अन्य राज्य की लॉटरी का टिकट खरीदा। टिकट विक्रेता ने नंबरों का मिलान करते हुए बताया कि उसे 1400 रुपए इनाम में मिले हैं। लॉटरी विक्रेता ने उज्जल से कहा कि वह इसमें से 200 देगा और बाकी बाद में देगा। बाद में उज्जवल को पता चला कि उसे इनाम के तौर पर 1400 रुपये की जगह 1 लाख 80 हजार रुपये मिले हैं।

वह तुरंत लॉटरी वाले के पास गया और बोला। पहले तो उसने इससे इनकार किया, लेकिन बाद में लॉटरी विक्रेता ने दबाव में इसे स्वीकार कर लिया। लेकिन वह कहता है कि वह पैसे बाद में देगा। फिर टालमटोल कर आज, कल दे देगा‌ करने लगता है। पता चला है कि उज्जवल चार बार पैसे मांगने लॉटरी वाले के पास गया। लेकिन उन्होंने कहा कि वह पैसे नहीं देगा।
बाद में मंगलवार की रात उज्जवल का शव घर की तीसरी मंजिल पर फंदे से लटकता मिला। खबर मिलते ही हीरापुर थाने की पुलिस आ गई। उज्जल को आसनसोल जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उज्जल के बड़े भाई हरिपद लायेक ने बुधवार को आसनसोल जिला अस्पताल में कहा, “मैं कहीं और रहता हूं।” मंगलवार की रात खबर मिलने के बाद मैं अपने भाई के घर पहुंचा। फिर मैं वहां गया और सारी घटनाओं के बारे में जाना। मैंने हीरापुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। हम चाहते हैं कि मेरे भाई के परिवार को लॉटरी विक्रेता द्वारा मुआवजा दिया जाए।
पुलिस के मुताबिक इस घटना की शिकायत मिली है. युवक के पास से सुसाइड नोट मिला है। पूरी घटना की जांच की जा रही है. शुरुआती जांच के बाद पुलिस को आशंका है कि युवक ने डिप्रेशन के चलते रस्सी से फंदा लगाकर आत्महत्या की है।

Leave a Reply