ASANSOL

Anubrata Mondal नहीं मिली जमानत, सीबीआई ने फर्जी खातों और नई कार का किया जिक्र

अनुब्रत के अधिवक्ता ने फिर नहीं किया जमानत के लिए आ‌वेदन

बंगाल मिरर, एस सिंह : टीएमसी के बीरभूम जिलाध्यक्ष अनव्रत मंडल ( Anubrata Mondal ) को आसनसोल  विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष पेश किए जाने से पहले सीबीआई जांच अधिकारी आसनसोल सुधार गृह में गये। सीबीआई के एक सूत्र के मुताबिक, जांचकर्ताओं ने अनुव्रत से बीरभूम के सिउड़ी सहकारी बैंक में रखे गए फर्जी खाते के संबंध में पूछताछ की। सीबीआई के वकील ने बुधवार को कोर्ट में यह मुद्दा उठाया। अनुव्रत के वकील ने हालांकि जमानत के लिए आवेदन नहीं किया। विशेष अदालत के न्यायाधीश राजेश चक्रवर्ती ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अनुब्रत को तीन फरवरी तक जेल भेजने का आदेश दिया. इसी दिन गौ तस्करी मामले की फिर सुनवाई होगी। 

file photo

चौदह दिन बाद अनुव्रत को गुरुवार को आसनसोल की विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया गया। अनिव्रत ने इस मामले में जमानत के लिए पहले कलकत्ता हाई कोर्ट में अर्जी दी थी। हाईकोर्ट ने तृणमूल नेता की जमानत याचिका खारिज कर दी। गाय तस्करी मामले की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारियों ने आसनसोल सुधार गृह में पिछले चौदह दिनों के दौरान बीरभूम जिले के सिउड़ी सहकारी बैंक में लगभग 177 फर्जी खातों का पता लगाया है। इस संबंध में संबंधित बैंक प्रबंधक से पहले ही पूछताछ की जा चुकी है। सीबीआई का मानना ​​है कि ऐसे और भी बैंक खाते हैं। यह सारी जानकारी सीबीआई ने गुरुवार को आसनसोल कोर्ट में सौंपी।

सीबीआई ने अदालत में दावा किया, बीरभूम सहकारी बैंक में 231 फर्जी खाते पाए गए। सीबीआई का दावा है कि एक व्यक्ति के हस्ताक्षर से 200 खाते खोले गए। इसके अलावा केंद्रीय जांच एजेंसी ने बफ़रिंग अकाउंट पर भी कोर्ट में प्रकाश डाला. दूसरे शब्दों में कहें तो इस फर्जी खाते से सीबीआई को विभिन्न खातों में वित्तीय लेन-देन के सबूत मिले हैं. जिन लोगों के नाम से ये खाते खोले गए थे, उनमें से कुछ से पूछताछ के बाद सीबीआई को पता चला कि ग्राहकों ने आधार कार्ड पंचायत को सौंपे थे। सीबीआई अधिकारियों द्वारा उनके गुप्त बयान लेने के बाद प्राप्त जानकारी को उनके वकीलों द्वारा अदालत में प्रस्तुत किया गया था। सीबीआई के वकील ने कोर्ट में दावा किया कि उन्हें एक और नई कार मिल गई है।

Leave a Reply