Bihar-Up-Jharkhand

Dhanbad के अस्पताल में लगी आग, चिकित्सक दंपति समेत 5 की मौत

बंगाल मिरर, धनबाद : ( Dhanbad News Live ) देश की कोयला राजधानी धनबाद के बैंक मोड़ टेलिफोन एक्सचेंज रोड स्थित आरसी हाजरा मेमोरियल अस्पताल में शुक्रवार की देर रात लगभग डेढ़ बजे शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। इस हादसे में चिकित्सक दंपत्ति समय 5 की मौत हो गई।
आग इतनी भयावह थी कि इसके धुएं की चपेट में आकर डा. विकास हाजरा, उनकी पत्नी डा. प्रेमा हाजरा, भगना सोहेल कंगारू, खाना बनाने वाली तारा एवं डा. विकास के एक अतिथि की मौत हो गई



घटना के बारे में अस्पताल के कर्मियों ने बताया कि रात के लगभग दो बजे घर के ऊपर से कुक तारा देवी अपनी जान बचाने के लिए जोर-जोर से चिल्ला रही थी। रात 1:30 बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। तीन मंजिले इमारत में डॉक्टर दंपत्ति अपने पूरे परिवार के साथ रहते थे। शॉर्ट सर्किट तीसरी मंजिल के गलियारे में हुई। इसके बाद डॉ. विकास हाजरा और डॉक्टर प्रेमा हाजरा के कमरे में भारी धुआं भर गया। सरस्वती पूजा के अवसर पर उनके भगना सोहेल समेत चार अन्य सदस्य आए थे, जो तीसरी मंजिल पर थे। सभी गहरी नींद में सोए हुए थे। धुआं भरने से सभी की मौत घर में ही दम घुटने सेहो गई। शवों को पाटलिपुत्र नर्सिंग होम ले जाया गया। इसके बाद सभी शवों को मेडिकल कॉलेज पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने शोक जताया है।

Leave a Reply