ASANSOL-BURNPUR

IOA Election में बदलाव की लहर, अध्यक्ष के लिए महेश प्रसाद बरनवाल का धुआंधार प्रचार

बंगाल मिरर,  एस सिंह, बर्नपुर : बर्नपुर स्थित  इस्को इस्पात संयंत्र में 4 फरवरी 2023 को होने वाले इस्को आफिसर्स एसोसिएशन (आईओए) की चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है। इस चुनाव में करीब एक हजार आई एस पी अधिकारी द्वारा एसोसियेशन के लिए प्रेसिडेंट, जनरल सेक्रेटरी, ट्रेजरर और जोनल प्रतिनिधियों का चुनाव किया जाना है। अध्यक्ष पद के दमदार और प्रबल उम्मीदवार महाप्रबन्धक (कोक ओवन) महेश प्रसाद बरनवाल    अधिकारियों से चिर परिचित और जोशीले अंदाज में धुआंधार प्रचार में जुटे हुए हैं। जिस तरह से उन्हें प्रचार के दौरान समर्थन मिल रहा है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आईओए में बदलाव की लहर चल रही है।

महेश प्रसाद बरनवाल ने कहा कि इस्को आफिसर्स के कुछ ज्वलंत मुद्दों को उचित फोरम पर मजबूती से उठाने की आवश्यकता है इसमें 39 महीने का एरियर, सप्ताह में पांच कार्यदिवस करने, बर्नपुर अस्पताल द्वारा इमरजेंसी केस में तुरंत रेफरल आदि महत्वपूर्ण हैं।  उन्होंने कहा कि आई ओ ए पद पर चुने जाने की स्थिति में महिला अधिकारियों के लिए कम्पनी के आवासीय परिसर में ही क्रेश की व्यवस्था करने के लिए इस्को प्रबंधन को विश्वास में लेकर राजी करेंगे।

महेश प्रसाद बरनवाल आगे कहते हैं कि अन्य स्टील सिटी के मुकाबले बर्नपुर शहर के क्वार्टर और बंगलो की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। इसलिए वे इस्को प्रबंधन से पुराने क्वार्टर और बंगलो को तोड़कर जल्द से जल्द नए सिरे से उनको बनाने के लिए बात करेंगे। बर्नपुर अस्पताल को राउरकेला स्टील प्लांट के तर्ज पर अपोलो, मेदांता जैसे सुपर स्पेशलिटी अस्पताल से टाई अप करके अधिकारीयों को बेहतरीन इलाज की आवश्यकता पर बल दिया।

उनके अनुसार एक सीनियर अधिकारी को ऑफिसर्स एसोसियेशन को एक परिवार मानते हुए मुखिया के रूप नेतृत्व देने की जरुरत पर बल दिया। उन्होंने कहा कि अधिकारीयों को आत्मचिंतन करना होगा कि कौन आई ओ ए के प्रेसिडेंट जैसे गरिमामय पद के लिए योग्य है जो एसोसियेशन को एक सूत्र में बांध कर रखेगा जिससे एसोसियेशन ऑफिसर्स के तकलीफों को एक स्वर में प्रबन्धन के समक्ष प्रस्तुत करेगा और प्रबन्धन को समस्याओं के समाधान के लिए त्वरित कदम उठाने के लिए भरपूर प्रयास करेगा।

वे अधिकारीयों एवं प्रबंधन के बीच, ऑफिसर्स एसोसियेशन के मुखिया होने के नाते एक मजबूत पूल के भांति कार्य करेंगे और सभी हितकारकों में बेहतर तालमेल स्थापित कर “Win Win Situation ” की बात रखेंगे।  उन्होंने कहा कि स्टील प्लांट का फ्रंट मैनेजर अपना सब कुछ दांव लगाकर उसे निरंतर लाभ की स्थिति में पहुंचाया है और आगे भी पहुंचाएगा तो इस स्थिति में निश्चय ही टीम भावना से काम कर और प्रबन्धन को विश्वास में लेकर अधिकारीयों एवं इनके परिवार के उत्तम जीवन के लिए दिन रात एक कर देंगे। 

मैं मीडिया के माध्यम से यह कहना चाहूंगा कि ऑफिसर्स को संतुष्ट होने की स्थिति में स्टील के वोलेटाइल मार्केट में भी कम्पनी के उत्पादन, मार्केटिंग एवं बिक्री कोई कमी नहीं होगी।  इसलिए आपके माध्यम से मैं भाव पूर्वक अपील करता हूं कि वे कम्पनी के प्रति जवाबदेही को समझते एवं निभाते हुए अपनी क्षमता से कई गुना ज्यादा प्रयास करकर अधिकारीयों के जीवन में सुख दुःख बांटूंगा।  इसलिए मैं सभी अधिकारियों से अपील करता हूं कि वे अपना बहुमूल्य वोट देकर मुझे विजयी बनावें।

Leave a Reply