ASANSOL

CBI ने रत्नेश को लिया रिमांड पर

तस्करी का पैसा अधिकारियों तक पहुंचाने में की मैन था रत्नेश

बंगाल मिरर, एस सिंह ( क्राइम रिपोर्टर ) आसनसोल  : ( Asansol News In Hindi ) कोयला तस्करी मामले में बुधवार को लाला के करीबी रत्नेश वर्मा को सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया।  आसनसोल सीबीआई जज राजेश चक्रवर्ती ने रत्नेश बर्मा को 13 दिन के सीबीआई रिमांड पर भेजने का निर्देश दिया। सीबीआई ने अदालत को बताया की रत्नेश बर्मा 1300 करोड़ की कोयला तस्करी मामले के सिंडिकेट का मुखिया का करीबी था। रत्नेश ही कोयला माफियाओं और सीआईएसएफ, ईसीएल अधिकारियों के बीच की कड़ी था। 

 किस अधिकारी को कितना पैसा देना होता था उसका भुगतान रत्नेश ही ईसीएल एवं सीआईएसएफ अधिकारियों को करता था वह पूर्शरे में कोयला सिंडिकेट के परिवहन का काम संभालता था सीबीआई के वकील राकेश कुमार ने कहा की 8 जुलाई 2020 को सीबीआई ने बरटोरिया स्थिति कार्यालय में छपेमारी कर 6 मोबाइल करीब। 10 लैपटॉप एवांग 400 बंडल कागज जब्त किया था जिसमें कोयला तस्करी में  ईसीएल,  सीआईएसएफ के अधिकारीयों की पूरी कुंडली है रत्नेश ही वो आदमी है जो सिंडिकेट के कोयला टास्करी में की मैन था।

रत्नेश के वकील सोमनाथ चट्टराज ने कोर्ट में वस्तुतः कहा कि अारोप पत्र दखिल होने के बाद अरोपी को रिमांड पर लेने में का औचित्य नहीं। अदालत से रत्नेश ने कहा कि कोर्ट जो उचित समझे वह ऑर्डर करें पूछताछ के समय उसका वकील मौजुद रहे ।कोर्ट ने उसकी अर्जी को मान एवं ऑर्डर दिया कि अरोपी को सीबीआई प्रतिदिन रिमांड अवधि में एक बार मेडिकल कराये एवं  रत्नेश का वकील 11 बजे से शाम 4 बजे के दौरान रत्नेश का वकील आधे घंटे के लिए रत्नेश से मुलाकात कर सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *