ASANSOL

कालीपहाड़ी धर्मचक्र सेवा समिति ने ओडिसी नृत्यांगना नीता दास को सम्मानित किया

आसनसोल की नीता ने मलेशिया में किया शानदार प्रदर्शन

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल के विख्यात मां घाघरबुड़ी मंदिर परिसर स्थित कालीपहाड़ी धर्मचक्र सेवा समिति ने आसनसोल के दुर्गामंदिर निवासी नीता दास (ओडिसी नृत्यांगना) को गुलदस्ता देकर एवं स्मारक पत्र देकर सम्मान किया। नीता दास ने 32वें वैश्विक महोत्सव और प्रतियोगिता में मलेशिया में आयोजित भारत संस्कृति यात्रा में भारत का प्रतिनिधित्व किया। वह लोक नृत्य में प्रथम और ओडिसी में द्वितीय स्थान पर रही।

उन्होंने गुरु अमृता दास और गुरु कृष्ण बनिक के तहत प्रशिक्षण लिया है। वह अपने निवास पर छात्र को प्रशिक्षित करती है जो बहुत छोटा है। समिति ने उन्हें अपने आधार का उपयोग करने की पेशकश की है। समाज को रहने के लिए एक बेहतर स्थान बनाने के लिए धर्मचक्र हमेशा सामाजिक कार्यों के लिए आगे आते हैं और हम अपने माध्यम से लोगों को उनके संबंधित क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद करना चाहते हैं। मौके पर काली पहाड़ी धर्म चक्र सेवा समिति के अध्यक्ष रूपेश कुमार साव, कोषाध्यक्ष बिकास सिंह, सहायक सचिव जितेंद्र केवट, सहायक कोषाध्यक्ष मदन ठाकुर, सदस्य नयन राय, लाल्टू पाण्डेय सहित अन्य मौजूद थे।

दिव्यांग श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए व्हीलचेयर प्रदान

शिल्पांचल में आस्था के केन्द्र घाघरबूढ़ी मंदिर में आनेवाले दिव्यांग श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए गुजराती समाज के अजय मेहता की पुत्री जसविका मेहता ने कालीपहाड़ी धर्मचक्र सेवा समिति को व्हीलचेयर प्रदान किया। जसविका भी स्वयं दिव्यांग है। मंदिर आने पर उन्हें होनेवाली परेशानी को देखते हुए यहां आनेवाले अन्य दिव्यांगों को यह परेशानी न हो इसके लिए उन्होंने यह व्हील चेयर दिया। मौके पर रूपेश साव, डा. दीपक मुखर्जी, बिकास सिंह, जितेन्द्र केवट, मदन ठाकुर, अजय सिंह आदि मौजूद थे।

Leave a Reply