ASANSOLKULTI-BARAKAR

Kulti का नटवरलाल, 8 राज्यों में लाखों की ठगी, दिल्ली पुलिस ने दबोचा

विदेश घुमाने के नाम पर डॉक्टरों को बनाता था शिकार

बंगाल मिरर, एस सिंह ( क्राइम रिपोर्टर ) कुल्टी : ( Asansol News In Hindi ) कुल्टी थाने के शीतलपुर निवासी 27 वर्षीय विशाल पांडेय को दिल्ली पुलिस ने आसनसोल पुलिस की मदद से दबोचा। उस पर आठ  राज्य के डॉक्टरों, समेत अन्य लोगों से लाखों रुपये ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया है. उसे सोमवार को कोर्ट भेजा गया। कुल्टी में रहने के बावजूद वह सिटी सेंटर दुर्गापुर में किराए के मकान में रह रहा था।वहां से उसे दिल्ली पुलिस ने रविवार को आसनसोल पुलिस की मदद से विशेष निगरानी में गिरफ्तार कर लिया।

आठ राज्यों की पुलिस कथित तौर पर उसकी तलाश कर रही है। चूंकि वह सामान्य मोबाइल का इस्तेमाल करने के बजाय खास एप के जरिए कॉल करता था, इसलिए उसके फोन को ट्रैक करना आसान नहीं था। उसके लाखों रुपये की धोखाधड़ी का मुख्य निशाना डॉक्टर थे। वह खुद को मेडिकल सेल्स प्रतिनिधि बताता था।

उसके नाम पर दिल्ली के नोएडा साइबर थाने में 22 जून को मामला दर्ज किया गया (कांड संख्या 29/22) उसके खिलाफ धारा 419, 420, 467, 468, 471- और 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया था. और भारतीय दंड संहिता के 66BIT। 

ज्ञात हुआ है कि नोएडा निवासी डॉक्टर मोहकार सिंह ने वहां की साइबर थाने में शिकायत की और ठगी कर बीस लाख रुपये विदेश ले जाने के लिए ले गये.इस शिकायत के आधार पर वहां की पुलिस ने उसे यहां से गिरफ्तार कर लिया. उसने एक बड़ी दवा कंपनी का नाम लेकर डॉक्टर से कहा कि वे उसे विदेश घूमने का मौका दे रहे हैं और ऐसे में अगर वह अपने रिश्तेदारों को अपने साथ ले जाना चाहता है तो उसे खर्च का 50 प्रतिशत देना होगा। ये पैसे उसने खर्चे के लिए लिए और बाद में पता चला कि इस विदेश यात्रा की बात पूरी तरह से फर्जी थी।

शुरुआत में पुलिस को पता चला कि विशाल ने इस तरह ठगी कर कम से कम 20 डॉक्टरों से लाखों रुपये लिए हैं। देश के 8 राज्यों में बड़ी संख्या में छोटे-बड़े धोखाधड़ी के मामले भी उसके नाम पर हैं। चूंकि वह सीधे अपने मोबाइल फोन से कॉल नहीं करता था, स्वाभाविक रूप से उसे या उसके स्थान को ढूंढना मुश्किल था। इस मामले में आसनसोल पुलिस विशेष नजर से उसे पकड़ने में सफल रही, यह पुलिस की बड़ी कामयाबी है.

Leave a Reply