ASANSOL

Jitendra Tiwari के घर के बाहर पुलिस

हाईकोर्ट में जितेन्द्र-चैताली समेत चार की अग्रिम जमानत याचिका हो चुकी है खारिज

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : ( Asansol Live News Today In Hindi ) आसनसोल दुर्गापुर पुलिस की एक टीम शुक्रवार को आसनसोल में कंबल बांटने के दौरान भगदड़ मामले में अग्रिम जमानत की याचिका रद होने के बाद पूर्व मेयर जितेंद्र तिवारी और उनकी पत्नी भाजपा पार्षद चैताली तिवारी के आवास पर पहुंची। लेकिन घर पर ताला लगा हुआ था। आसनसोल उत्तर थाना पुलिस ने इसके पहेल आसनसोल में जीटी रोड के गोधुली चौराहे के पास घनश्याम अपार्टमेंट में नोटिस दिया था। इस घटना में पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था आवास पर ताला लगा होने के कारण पुलिस ने दरवाजे पर नोटिस चस्पा कर दिया था। आज नोटिस के अनुसार पुलिस पूछताछ के लिए पहुंची। लेकिन वहां कोई न होने के कारण कुछ देर इंतजार कर पुलिस वापस लौट आई।

उल्लेखनीय है कि कलकत्ता उच्च न्यायालय ने आसनसोल में कंबल वितरण के दौरान हुए भगदड़ में तीन लोगों की मौत के मामले में भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी और उनकी पत्नी भाजपा पार्षद चैताली तिवारी समेत चार आरोपितों की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। गुरुवार को जस्टिस देबांशु बसाक और मो. शब्बर रशीदी की खंडपीठ ने जितेंद्र तिवारी और चैताली तिवारी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी। 

इस घटना में अब तक कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उनमें से छह को हाल ही में उच्च न्यायालय ने 62 दिन जेल में बिताने के बाद सशर्त जमानत दी थी। गौरतलब है कि 14 दिसंबर 2022 को आसनसोल उत्तर थाना के रामकृष्ण डंगाल में शिवचर्चा एवं कंबल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें राज्य प्रतिपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी उपस्थित थे। सुवेंदु अधिकारी ने कुछ कंबल बांटे और समारोह से निकल गए। इसके बाद कंबल लेने के दौरान भगदड़ में तीन लोगों की कुचलकर मौत हो गई।

Leave a Reply