ASANSOLBihar-Up-Jharkhand

Accident : एक ओर बेटे के सिर पर सेहरा, दूसरी ओर पिता की मौत

हादसे में मरनेवाले दूल्हे के पिता व चालक, शादी की खुशियां बदली मातम में

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे बारात में शामिल एक स्कार्पियो आसनसोल में दिल्ली-कोलकाता राष्ट्रीय राजमार्ग पर कल्ला मोड़ के दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में दूल्हे के पिता अनिल पांडेय ( 55 ) एवं चालक संतोष विश्वकर्मा (46 ) की मौत हो गई। बारात धनबाद से पानागढ़ जा रही थी। वाहन में सवार दूल्हे के मामा और पुजारी गंभीर रूप सेघायल हो गए। मृतकों में शामिल अनिल पांडेय का धनबाद के हाउसिंग कालोनी स्थित शांति टावर तथा चालक संतोष विश्वकर्मा बरवड्डा के कल्याणपुर निवासी थी। वहीं घायलों के नाम बलदेव पांडेय और शशि पांडेय हैं। वे धनबाद और दुर्गापुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी हालत गंभीर बताई जाती है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार धनबाद निवासी अनिल पांडेय के पुत्र अरविंद पांडेय की शादी पश्चिम बर्द्धमान जिले के पानागढ़ बाजार निवासी अनिरुद्ध पांडेय की पुत्री विशाखा पांडेय से तय हुई थी। सोमवार रात करीब साढ़े नौ बजे दूल्हा समेत बारात की कई गाड़ियां पानागढ़ के लिए रवाना हुईं। इनमें दूल्हे के पिता अनिल पांडेय, मामा बलदेव पांडेय और पुजारी शशि पांडेय स्कॉर्पियो में सवार थे। ड्राइवर संतोष विश्वकर्मा के बगल में अनिल पांडे बैठे थे। रात करीब 10:30 बजे आसनसोल में हईवे नंबर पर कल्ला मोड़ पार करने बाद ही एक ट्रक ने स्काकार्पियो को टक्कर मार दी, जिससे स्कॉर्पियो के चालक ने नियंत्रण खो दिया और आगे का पहिया स डिवाइडर से टकरा गया। इसके बाद कार कई बार पलटी खाकर सड़क के किनारे जा गिरी। स्कार्पियो बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना मिलने पर आसनसोल साउथ थाने की पुलिस आ गई। कार के अंदर से चार लोगों को निकाला और आसनसोल जिला अस्पताल लाया गया। आपातकालीन विभाग के डॉक्टर ने अनिल पांडे और कार चालक संतोष विश्वकर्मा को मृत घोषित कर दिया। कुछ ही घंटों में दूल्हे के स्वजन आसनसोल जिला अस्पताल पहुंच गए। 

वहीं हादसे में दूल्हे की पिता की मौत के बाद भी निर्धारित लगन में शादी कराई गई। स्वजनों को हादसे में अनिल पांडेय की मौत होने की जानकारी नहीं दी गई। अरविंद के मौसा नवीन पांडेय ने कहा, “हम धनबाद से पानागढ़ जा रहे थे। कल्ला मोड़ पर एक ट्रक ने कार को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। देखते ही देखते कार पलट गई। दूल्हे के पिता और ड्राइवर की मौत हो गई है। दूल्हे को हादसे से अनभिज्ञ रखा गया। कार के अंदर का सामान निकालकर ले गये, किसी तरह शादी कराई। दूल्हे को हादसेमें पिता की मौत की जानकारी नहीं दी गई थी। शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन को धनबाद भेज दिया। आसनसोल जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव को धनबाद ले जाया गया। हादसे से पूरा परिवार सदमे में है।

Leave a Reply