National

Lokayukta Raid : भाजपा विधायक के बेटे के घर और कार्यालय से 8 करोड़ जब्त

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता : (Lokayukta Raid ) कर्नाटक चुनाव से पहले बीजेपी की बेचैनी बढ़ गई है। पहले रिश्वतखोरी के आरोप लगे थे  इस बार बीजेपी विधायक के बेटे के घर एवं कार्यालय से 8 करोड़ रुपये मिले हैं. कर्नाटक प्रशासन की ओर से शुक्रवार सुबह एक बयान में यह जानकारी दी गई। यह भी बताया गया है कि जांचकर्ता अभी भी घर की तलाशी ले रहे हैं।

Lokayukta Raid

कर्नाटक सरकार द्वारा गठित लोकायुक्त की भ्रष्टाचार विरोधी शाखा के अधिकारियों ने गुरुवार को राज्य के भाजपा विधायक मादल विरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत मादल के घर की तलाशी ली। इस सर्च ऑपरेशन में भारी मात्रा में पैसा बरामद किया गया था. उससे एक दिन पहले लोकायुक्त जांचकर्ताओं ने प्रशांत को रिश्वत लेते पकड़ा था। उन्हें गुरुवार को बेंगलुरु के सार्वजनिक वितरण और सीवरेज निगम के मुख्य लेखाकार के पद पर 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया था। उसके ऑफिस से रुपयों से भरे 3 बैग बरामद किए गए। कर्नाटक लोकायुक्त के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को उनके कार्यालय से एक करोड़ 70 लाख रुपये बरामद किये गये. इसके बाद उनके घर की तलाशी लेने का निर्णय लिया गया। जहां से 6 करोड़ नकद बरामद किये गये। 

हाल ही में विधायक के बेटे के खिलाफ कई शिकायतें मिलने के बाद जांचकर्ताओं ने जाल बिछाया। उन्हें एक गुमनाम अन्वेषक के सामने रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आरोपी के पिता मदल भी राज्य के प्रभावशाली विधायक हैं। वह कर्नाटक सरकार के तहत कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट के अध्यक्ष हैं। इस कंपनी द्वारा बनाए गए ‘मैसूर सैंडल’ पूरे भारत में प्रसिद्ध हैं। विधायक के बेटे की इस कारनामे से कर्नाटक राज्य की राजनीति में इस वक्त हड़कंप मच गया है.

Leave a Reply