ASANSOL

Crime scene Reconstruction : अमर सिंह हत्याकांड के आरोपियों को लेकर घटनास्थल पर पुलिस

बंगाल मिरर,‌ एस सिंह, आसनसोल । आसनसोल दक्षिण थाना के अरडांगा में एक युवती और उसके तीन युवक साथियों पर एक वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगा है। पुलिस ने आरोपी युवती कोयल बंदोपाध्याय को बीते शुक्रवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया। बाद में उसके एक साथी विकास चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया। आसनसोल दक्षिण थाना पुलिस ने विशिष्ट आरोपों पर उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 के तहत गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने दोनों को आसनसोल कोर्ट भेज दिया और 4 दिनों के लिए हिरासत में ले लिया। रविवार की सुबह जांच अधिकारी या आईओ आरोपी को घटना स्थल पर ले गए। पूरी घटना कैसे हुई इसका एक “पुनर्निर्माण” देखा।दरअसल उस दिन हुआ क्या था, आरोपियों ने आईओ को मौके पर खड़ा दिखाकर बताया।

आसनसोल दक्षिण थाना के आरा डांगा इलाके में बीते गुरुवार 2 मार्च की शाम काफी चहल-पहल रही। मृत व्यक्ति का नाम अमर सिंह (65) है। आसनसोल दक्षिण थाना की पुलिस ने मृतक की पत्नी मीरा सिंह की लिखित शिकायत के आधार पर जांच शुरू की। शुक्रवार दोपहर वृद्धा के शव का पोस्टमॉर्टम आसनसोल जिला अस्पताल में कराया गया। आरोप है कि आसनसोल दक्षिण थाना के आरा डांगा इलाके में किराए के मकान के रहने वाला अमर सिंह की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पता चला कि स्थानीय निवासी कोयल बंदोपाध्याय और उसका साथी विकास चौधरी गुरुवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे आरा डांगा क्षेत्र में बजरंगी मंदिर के पास बैठे थे। उस समय अमर सिंह भी वहीं थे।

आरोप है कि तब अमर सिंह अपने मोबाइल फोन से उनकी तस्वीर ले रहे थे। इस बात को लेकर वृद्ध ने युवती और उसके साथी से कहासुनी हो गई। तभी युवती के साथी ने फोन कर अपने दो दोस्तों को इलाके में बुला लिया, इसके बाद सभी ने वृद्ध की पिटाई कर दी। इससे उनकी मौत हो गई। उसी रात वृद्ध की पत्नी ने पूरी घटना की तहरीर दी और आसनसोल दक्षिण थाना में युवती व उसके साथियों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करायी। पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार लोगों ने पूछताछ में स्वीकार किया कि मोबाइल पर फोटो लेने को लेकर वृद्ध का उनसे झगड़ा हुआ था। लेकिन उन्होंने उसे नहीं पीटा।

Leave a Reply