ASANSOLKULTI-BARAKAR

सीमेंट के फर्जी चालान से अवैध कोयला तस्करी, पुलिस ने दबोचा

बंगाल मिरर, साबिर अली, कुल्टी : ( Asansol News Live Today ) कुल्टी थाने की चौरंगी फांड़ी पुलिस को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। चल रहे सीमेंट के जाली चालान की आड़ में झारखंड से अवैध कोयले की तस्करी कर रहे अवैध कोयले से लदे ट्रक को जब्त व खलासी को पुलिस ने गिरफ्चार किया है। हालांकि ट्रक फर्जी चालान दिखाते हुए तिरपाल से ढंककर पश्चिम बंगाल-झारखंड सीमा पर डीबूडीही चेक पोस्ट से आसानी से निकल गया।

 गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने अवैध कोयले से लदे ट्रक का पीछा करना शुरू कर दिया और चालक व कर्मी दामागोरिया रेलवे पुल के समीप एक लाइन होटल में रुके और खाना खाने चले गये. तभी चौरंगी फाड़ी पुलिस को गुप्त सूत्र से सूचना मिली और ट्रक पर छापा मारा तो पाया कि ट्रक में कोयला लदा हुआ था. हालांकि चालक पुलिस को देखकर भाग गया, लेकिन पुलिस ने खलासी को दबोच लिया और वहां पता चला कि  सीमेंट के नकली चालान से तिरपाल  ढककर  झारखंड से अवैध कोयले की तस्करी के लिए राज्य में लाया जा रही थी।

हालांकि पुलिस ने चालक की तलाश शुरू कर दी है। हा।मंगलवार सुबह खलासी को आसनसोल अदालत में पेश किया गया। बताया जाता है कि घटना की जांच के उद्देश्य से उन्हें पुलिस हिरासत में लिया जाएगा।पुलिस अधिकारी शीतल नाग के नेतृत्व में चौरंगी फाडी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इससे पहले चौरंगी चौकी पुलिस ने अवैध कोयले से लदे दो ट्रकों को जब्त किया था।

Leave a Reply