DURGAPURWest Bengal

Raju Jha की हत्या को लेकर दिलीप घोष का विस्फोटक दावा

बंगाल  मिरर, एस सिंह : शक्तिगढ़ में एक कोयला व्यापारी राजू झा की गोली मारकर हत्या ने सत्ता पक्ष और विपक्ष के खेमों के बीच तनाव बढ़ा दिया है। विवाद में तृणमूल विधायक बाबुल सुप्रिया और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष शामिल हैं। पिछले विधानसभा चुनाव से पहले राजू के बीजेपी में शामिल होने को लेकर राज्य के मंत्री बाबुल ने दिलीप पर हमला बोला था. राज्य-राजनीति ने भाजपा में रहते हुए बार-बार दिलीप की बाबुल से खुली असहमति देखी गई है। राजू की हत्या के साथ ही वह संघर्ष फिर सामने आया। सत्ताधारी खेमे के हमले के सामने इस बार भाजपा के केंद्रीय उपाध्यक्ष दिलीप आक्रामक हो गए। गंभीर आरोप लगाए।

राजू की हत्या के बाद बाबुल ने बीजेपी के खिलाफ आवाज उठाई थी. उन्होंने यह भी सवाल किया कि राजू जैसे भाजपा नेताओं के खिलाफ ईडी-सीबीआई जांच क्यों नहीं कराई जाएगी। ऐसे में दिलीप ने दावा किया कि कोयला कारोबारी का मुंह बंद करने के लिए उसे मारा गया! कोयला घोटाले में सीबीआई कार्यालय में पेश होकर राजू  ने शायद कोई ‘बड़ा’ बोल दिया हो। उन्होंने ने दावा किया कि उनका मुंह बंद कराने के लिए हत्या कर दी गई है।

दिलीप ने रविवार को रिसड़ा हुगली में रामनवमी जुलूस में राजू के भाजपा में शामिल होने के बारे में सार्वजनिक रूप से अपना मुंह खोला। दावा किया कि हो सकता है कि राजू को सीबीआई ने फिर बुलाया हो। इस बार भी वह कोई ‘बड़ा’ का नाम ले सकता है, इसी डर से उसे मारा गया।
गौरतलब है कि , जब राजू भाजपा में शामिल हुए, तब बाबुल आसनसोल से सांसद थे। बाबुल ने शनिवार शाम को ट्वीट कर  लिखा, “कोई भी मौत दुर्भाग्यपूर्ण होती है। अगर वह कानून तोड़ता है, तो उसे अदालत में पेश किया जाना चाहिए। मैं यह इसलिए लिख रहा हूं क्योंकि इसी राजू झा के बारे में मेरी अंतिम असहमति प्रदेश भाजपा के उन लोगों से है जो आज बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं. राजू के भाजपा में शामिल होने के पीछे दिलीप घोष और कैलाश विजयवर्गीय हैं। इस बार वे कहेंगे ‘मुझे नहीं पता’!

दिलीप ने रविवार को बाबुल की टिप्पणी के बारे में  कहा, “मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मुझे नहीं पता! वह (बाबुल) पहले से ही क्यों सोच रहा है कि मैं क्या कहूँगा? उस समय कई लोग भाजपा में शामिल हुए थे। इनमें राजू भी था। कौन चोर है, कौन लुटेरा है, इसका पता हर समय नहीं लगाया जा सकता। अपराध करने के लिए किसी को भी भाजपा में पनाह नहीं दी गई है।” भाजपा नेता ने यह भी कहा, ”जब वह हमारी पार्टी में थे, तब मंत्री भी थे, सीबीआई ने उनके सहयोगी को क्यों बुलाया? क्या इसलिए बीजेपी से भागे थे? और अब केंद्रीय संगठन बार-बार गई पार्टी के नेताओं और मंत्रियों को बुला रहा है. कई जेल में हैं। समझ में आता है कि कौन किस तरह की कंपनी पसंद करता है।”

Leave a Reply