ASANSOL

शिल्पांचल का भविष्य 2024 में उज्जवल होने वाला है : कृष्णा प्रसाद

बंगाल मिरर, आसनसोल : शिल्पांचल में जब भी समाज सेवा की बात आती है तो एक व्यक्ति का नाम अनायास सबके जहन में आ जाता है और उस व्यक्ति का नाम है प्रख्यात समाजसेवी कृष्णा प्रसाद। विगत 25 वर्षों से भी ज्यादा समय से कृष्णा प्रसाद ने विभिन्न सामाजिक कार्य किए हैं, जिनकी मिसाल एकमात्र वह खुद है। विशेषकर छठ के अवसर पर उनकी जो भूमिका रहती है वह सराहनीय है। समाजसेवी कृष्णा प्रसाद के तत्वावधान में शनिवार को कल्ला इलाके में एक महायज्ञ तथा खिचड़ी भोग का आयोजन किया गया। सबसे पहले कृष्णा प्रसाद महायज्ञ में शामिल हुए और यज्ञ के जरिए आसनसोल भारतवर्ष तथा पूरे विश्व के कल्याण की कामना की गई । इसके उपरांत कृष्णा प्रसाद ने मंच पर पहुंचकर भगवान राम, सूर्य भगवान तथा बजरंगबली की तस्वीरों पर माल्यार्पण किया। उसके बाद उन्होंने सभी आमंत्रित अतिथियों को उत्तरीय ओढ़ाकर सम्मानित किया।मौके विजय प्रकाश, सन्नी कुशवाहा, राजीव कुशवाहा, रजनीश पांडे,  आदि उपस्थित थे।

 कृष्णा प्रसाद ने कहा कि विश्व शांति विश्व शांति और जन कल्याण के लिए उन्होंने महायज्ञ का आयोजन किया है। चैती छठ, रामनवमी, महावीर जयंती और हनुमान जयंती के अवसर पर शिल्पांचल में भव्य कार्यक्रम हुए। उनकी इच्छा थी कि इन धार्मिक अनुष्ठानों के बाद एक महायज्ञ किया जाए ताकि आसनसोल के साथ-साथ पूरे भारतवर्ष और विश्व के लिए शांति की कामना की जा सके। उन्होंने कहा कि 2024 में पूरे भारत के साथ-साथ शिल्पांचल का भी भविष्य उज्जवल होने वाला है तथा और भी अच्छे दिन आने वाले हैं। उन्होंने इसके लिए समाज के हर वर्ग के लोगों का सहयोग मांगा और कहा कि वह आगे भी इसी तरह से सामाजिक कार्यों में जुड़े रहना चाहते हैं। इसके उपरांत तकरीबन 21000 से ज्यादा लोगों के नर नारायण सेवा की गई, कृष्णा प्रसाद ने कहा कि लोगों को भोजन करवाकर और भोग खिलाकर उनके मन में जो शांति मिली है, उसकाे बताया नही जा सकता है। भविष्य में भी वह इसी तरह के सामाजिक कार्य करते रहना चाहते हैं।

 इसके साथ ही उन्होंने एक मेडिकल वैन और एंबुलेंस चलाने की बात भी दोहराते हुए कहा कि हैदराबाद से खासतौर पर बन कर एक एंबुलेंस और एक वोल्वो बस आएगी, जिसमें सभी चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। चिकित्सकों के साथ-साथ 12 सदस्यीय एक मेडिकल टीम भी रहेगी जो उन जगहों पर जाकर लोगों को चिकित्सकीय सेवा प्रदान करेगी, जहां पर अभी तक चिकित्सकीय सेवा नहीं पहुंच सकी है। कृष्णा प्रसाद ने कहा कि आने वाले समय में वह अपने सामाजिक कार्यों के दायरे को और आगे बढ़ाना चाहते हैं। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की सेवा वह कर सकें। रात में माता के जागरण में भक्तगण झूमे।

Leave a Reply