ASANSOL

Weather Updates : आसामान से बरसेगा अंगार, रहें तैयार

सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक धूप की तपिश से बचने की सलाह

बंगाल मिरर, आसनसोल : भीषण गर्मी से निजात फिलहाल नहीं मिलनेवाली है। इस सप्ताह गर्मी और तेज होगी। कोलकाता सहित राज्य के विभिन्न जिलों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। अलीपुर मौसम विभाग ने सोमवार को यही अनुमान जताया। यानि की इसी सप्ताह में दिन बीतने के साथ ही तापमान भी चढ़ेगा। 

कोलकाता समेत राज्य के कई जिलों में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। चैत्र के अंत में कोलकाता में तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया है। सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा। अलीपुर ने कहा कि इस सप्ताह महानगर में तापमान 40 से 44 डिग्री के आसपास रह सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक 15 अप्रैल यानि बांग्ला नववर्ष तक मौसम शुष्क बना रहेगा। इस सप्ताह तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी होगी। अधिकतम तापमान सामान्य से 1 से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक है। आने वाले दिनों में इसमें 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी होगी। अभी बारिश के आसार नहीं हैं। रविवार की तरह सोमवार की सुबह से ही सभी को तेज धूप का सामना करना पड़ रहा है। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया सूरज की तपिश बढ़ती गई। ऐसे में अलीपुर से फिलहाल उम्मीद का संदेश नहीं सुना सका।

मौसम विभाग ने सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक धूप की तपिश से बचने की सलाह दी है. नवजात शिशुओं, बच्चों, बुजुर्गों और बीमार लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। कहा जाता है कि बाहर जाते समय छाता, टोपी, धूप के चश्मे का प्रयोग करें।

Leave a Reply