ASANSOL

Arvind Bhagat Murder Case : क्या है राज कब हटेगा पर्दा, पुलिस ने तेज की जांच, कईयों से पूछताछ

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : दुर्गापुर के कोयला और होटल कारोबारी राजू झा की हत्या के 19 दिन के अंदर बर्द्धमान जिला पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन आसनसोल – दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट होटल व्यवसायी अरविंद भगत की हत्या के दो महीने बीतने के भी कोई सुराग तक नहीं ढूंढ पाई है। जिसके बाद से यह मामले कमिश्नरेट पुलिस के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है। पुलिस ने मामले की जांच को तेज कर दी है। हत्याकांड की जांच को तेज तर्रार अनुभवी अधिकारियों को लगाया गया है। पुलिस के रडार पर जमीन कारोबारी और पुराने दबंग लोग हैं।

file photo

शिल्पांचल के विभिन्न हिस्सों से संदिग्ध लोगों से पुलिस अधिकारी घंटों पूछताछ कर रही है। लेकिन कोई ठोस सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग पा रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस मामले में अब तक वैध और अवैध कारोबार से जुड़े कई नामचीन लोगों से पूछताछ की गई है। हाल ही में धेमोमेन इलाके के एक  व्यक्ति को कुल्टी में डीसीपी कार्यालय में बुलाकर घंटों पूछताछ की गई। वहीं रहमतनगर इलाके के एक पुराने दबंग को जो हाल ही में राजनेता बना है। पुलिस ने उसे आसनसोल दक्षिण थाना में बुलाकर घंटों पूछताछ की है। इसी तरह से धर्मपुर की बड़ी मछली समेत बर्नपुर अंचल के और भी कई बड़ी हस्तियों से पुलिस पूछताछ कर चुकी है। लेकिन अभी भी पुलिस खाली हाथ ही है।

गौरतलब है कि बीते 17 फरवरी 2022 को शाम में मंत्री के घर से कुछ दूरी पर ही स्थित होटल मीरा में होटल मालिक अरविंद भगत को दो नकाबपोश हमलावरों ने गोलियों से छलनी कर दिया था। जिसके बाद पुलिस और सीआइडी टीम भी होटल में छानबीन के लिए आई थी। पुलिस ने एक हत्यारे का स्केच भी जारी किया था। लेकिन दो महीने से अधिक बीतने के बाद भी अभी तक पुलिस को इस मामले में कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है। हत्याकांड के बाद अरविंद भगत के कारोबार को लेकर पुलिस ने उनके कई करीबियों से पूछताछ की, जमीन का काम करने वालों से कई बार पूछताछ की गई, लेकिन अभी तक कोई सुराग नही लगा है। जिससे अभी भी यह सवाल बना है कि आखिर अरविंद भगत की हत्या के पीछे क्या राज था, उनकी हत्या किस मकसद से कराई गई।

Leave a Reply