Asansol CBI कोर्ट में हाजिर हुआ अब्दुल लतीफ

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) अटकलों का अंत हुआ। गौ तस्करी के मामले में अब्दुल लतीफ गुरुवार सुबह आसनसोल की विशेष सीबीआई अदालत में पेश हुए। पिछले सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगा दी थी। साथ ही कहा था कि सीबीआई गिरफ्तारी जैसी कोई सख्त कार्रवाई नहीं कर सकती है। साथ ही जिस दिन कोर्ट में मामले की सुनवाई होगी, उसे पेश होना होगा। अब्दुल लतीफ आज सुबह आसनसोल स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए. उनकी ओर से वकील शेखर कुंडू ने सीबीआई की विशेष अदालत में पैरवी की. उस दिन सीबीआई की तरफ से पीपी या सरकारी वकील राकेश कुमार मौजूद थे. केस डायरी के साथ केस के आईओ या जांच अधिकारी भी मौजूद थे। सवाल-जवाब के अंत में जज राजेश चक्रवर्ती ने आदेश दिया। 

बताया जाता है कि अब्दुल लतीफ को 15 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी गई । मामले की अगली सुनवाई छह मई को होगी। सीबीआई आईओ को हर 3 दिन में एक बार मिलना होगा। उसका पासपोर्ट सीबीआई के पास जमा किया जाए। सीबीआई को अगली सुनवाई की तारीख 6 मई तक अपनी स्थिति रखनी है। इस अवधि में उन्हें किसी भी तरह की आपराधिक गतिविधियों से दूर रहना चाहिए।

riju advt

न्यायाधीश ने कहा,सीबीआई को अब्दुल लतीफ से पूछताछ करते हुए सभी मानवाधिकारों का पालन करना चाहिए। जज ने अपने आदेश में कहा कि सीबीआई की पूछताछ के दौरान उनके वकील मौजूद रह सकते हैं.उधर, सुप्रीम कोर्ट में अब्दुल लतीफ के मामले की अगली सुनवाई भी चार मई को होनी है.गौरतलब है कि अब्दुल लतीफ का नाम राजू झा की हत्याकांड के दौरान भी सामने आया था। वारदात के समय उसके वहां मौजूद होने का दावा किया जा रहा था।। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *