ASANSOL

Muthoot Fincorp में 5 करोड़ लूट में हुगली जेल से लुटेरे लाये गये आसनसोल

बंगाल मिरर,  एस सिंह, आसनसोल : आसनसोल के जीटी रोड पर स्थित मुथूट फिनकार्प में पांच करोड से अधिक की लूट मामले में गिरफ्तार गुड्डू कुमार उर्फ राज और बिट्टू कुमार को गुरुवार को आसनसोल अदालत में पेश किया गया। दोनों आरोपितों को कड़ी पुलिस सुरक्षा में हुगली के चंदननगर जेल से आसनसोल कोर्ट लाया गया। तीसरी बार लूटकांड में इन दोनों को आसनसोल अदालत में पेश किया गया है।
सुनवाई के दौरान जज ने दोनों आरोपितों को जमानत देने से इंकार कर दिया और उन्हें जेल में रखने का आदेश दिया। जज ने आदेश दिया कि अगली सुनवाई आसनसोल कोर्ट में 29 मई को होगी। सुनवाई के बाद दोनों को फिर से पुलिस के कड़े पहरे में हुगली के चंदननगर जेल ले जाया गया।


11 सितंबर, 2021 को आसनसोल स्थित निजी गोल्ड लोन कंपनी मुथूट फिनकार्प की शाखा में एक दुस्साहसी लूट की घटना हुई थी। हथियारबंद चार लुटेरों ने कार्यालय में घुसकर शाखा अधिकारी समेत कर्मी से बंदूक की नोंक पर 12 किलो सोने के जेवरात और 10 लाख नकद लूट लिए थे। आसनसोल दक्षिण थाना के पास जीटी रोड पर फिल्मी अंदाज में हुई इस लूट की घटना से आसनसोल शहर समेत पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी। चारों लुटेरों के चेहरे पर नकाब था। सभी ने हिंदी में बात की। पुलिस जांच में सीसीटीवी फुटेज में दिखा था कि लुटेरे दोपहर दो बजे से एक मिनट पहले कार्यालय में दाखिल हुए और करीब 20 मिनट तक शाखा के अंदर रहे।


आसनसोल में लूट की घटना के बाद हुगली में इसी कंपनी की एक शाखा में डकैती हुई थी। लूट के बाद भाग रहे लुटेरों में बिट्टू कुमार और गुड्डू कुमार को पुलिस ने पकड़ लिया था। जांच करने पर आसनसोल दक्षिण थाना पुलिस को आसनसोल की घटना से जुड़े होने के सुराग मिले। फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों तभी से हुगली के चंदननगर जेल में हैं।

Leave a Reply