ASANSOL

Doon Express से 43 लाख का सोना पकड़ाया

दुर्गापुर आरपीएफ कस्टम विभाग के टीम गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी की गई थी

दो युवक को किया गया गिरफ्तार उत्तर प्रदेश का रहने वाला

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : ( Gold Seized in Doon Express ) शुक्रवार को मध्य रात दुर्गापुर रेलवे स्टेशन के आरपीएफ अधिकारी को गुप्त सूचना मिली थी हावड़ा दून एक्सप्रेस से सोना की तस्करी बड़े पैमाने पर हो रही है सोना तस्करी के गिरोह को पकाडने के लिए आरपीएफ दुर्गापुर एवं कस्टम विभाग के दोनों संयुक्त टीम मिलकर जब रविवार की रात के समय हावड़ा दून एक्सप्रेस जैसे ही दुर्गापुर प्लेटफार्म पर रुकी उसी दौरान जांच करना शुरू किया गया हावड़ा दून एक्सप्रेस के वातानुकूलित कोच बी 5 मैं दो सोना तस्कर सफर कर रहे थे ।

जांच के दौरान में पकड़े गए हैं जिनका नाम ऋषिकेश केसरी और सूरज कुमार हावड़ा से सवार मुगलसराय उत्तर प्रदेश की ओर जाना था जब इनकी सूटकेस की तलाशी ली गई तो इनको बैंक से भारी मात्रा में सोना विभिन्न प्रकार के जेवरात बरामद की गई 700 ग्राम गोल्ड जिसकी कीमत 43 लाख 79,286 वैल्यू बताया गया दुर्गापुर के कस्टम विभाग के अधिकारी लोग इनकी जांच पड़ताल की जा रही है ।

यह सब सोने के गहने किसी लोगों से खरीदारी कर कर कोई कागज या कोई टैक्स का मामला ना हो तभी यह लोग खरीदारी किए हैं उसके साथ साथ डिप्टी डायरेक्टर डीआरआई कोलकाता से भी कस्टम के अधिकारी लोग आकर गहन रूप से जांच पड़ताल की जा रही है सूत्रों से जानकारी मिली थी कि या कारोबार कई दिनों से फल फूल रहा था सभी कस्टम के अधिकारी पता लगाया जा रहा है कि यह सब सामान की तस्करी कोलकाता से कहां से किया जा रहा था इसकी जांच करने में जुटी है टीम। नहीं बताया जाता है कि कोलकाता से बड़े पैमाने पर गहनों को देश के विभिन्न हिस्सों में खरीद कर दुकानदार बेचने के लिए ले जाते हैं। इस दौरान अधिकांश लेनदेन बिना कागजात यानी कि सरकार को टैक्स का चूना लगाकर किया जाता है।

Leave a Reply