West Bengal

TMC शिक्षा संगठन में बड़ा बदलाव, भाजपा से आए विधायक को मिली प्राथमिक संगठन की जिम्मेदारी

बंगाल मिरर, कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस ने शिक्षक संगठन में बड़ा बदलाव किया है तृणमूल के प्राथमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षक संगठन नए नए लोगों को जिम्मेदारी दी गई है वहीं शिक्षा कर्मियों और शिक्षा बंधु को लेकर नए संगठन का ऐलान किया गया है। भाजपा छोड़ तृणमूल में शामिल हुए विधायक को तृणमूल ने शिक्षा प्रकोष्ठ के प्राथमिक शिक्षक संगठन का अध्यक्ष बनाया.श। ब्रात्य बोस ने शनिवार को इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि कालियागंज विधायक सौमेन राय को शिक्षा प्रकोष्ठ के प्राथमिक शिक्षक संघ का अध्यक्ष बनाया गया है. वह तुफानगंज, कूचबिहार में प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक हैं। इससे पहले तृणमूल ने बगदा विधायक बिस्वजीत दास को पार्टी के बनगांव सांगठनिक जिले का अध्यक्ष बनाया था.। उन्होंने बीजेपी भी छोड़ दी और तृणमूल में शामिल हो गए। इस बार भाजपा छोड़कर तृणमूल में शामिल होने वाले विधायक को भी तृणमूल के शिक्षा प्रकोष्ठ का अध्यक्ष बनाया गया।

सौमेन 4 सितंबर, 2021 को तृणमूल में शामिल हुए। पार्टी बदलने के दो साल बाद उन्हें जिम्मेदारी दी गई। प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक पलाश साधुखान को संगठन का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। वह कोलकाता के सूर्य सेन स्ट्रीट के एक प्राइमरी स्कूल में काम करते हैं। ब्रात्या ने कहा, प्रतिम हलदर को माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षक संघ का नया अध्यक्ष बनाया गया है. वह एक शिक्षक भी हैं। बिजन सरकार कार्यकारी अध्यक्ष बने। इसके अलावा पारा टीचर्स, शिक्षा मित्रों और शिक्षा सहयोगियों के साथ एक नए संगठन की घोषणा की गई है। प्राथमिक शिक्षक मैदुल इस्लाम को नए संगठन का अध्यक्ष बनाया गया है। उस संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष रमीउल इस्लाम हैं।

ब्रात्य‌ बसु ने कहा कि जिम्मेदारी देने में ‘गैर सांप्रदायिक’ और ‘धर्मनिरपेक्ष चेहरों’ को अहमियत दी गई है. इसके अलावा, उनको महत्व दिया गया है जो जमीन पर उतर सकते हैं और एक पारदर्शी छवि रख सकते हैं। ब्रात्या ने कहा कि मेहनती, प्रोफेशनल, प्रोफेशनल और मेहनती इन सभी गुणों को देखकर उन्हें जिम्मेदारी दी गई। उन्होंने यह भी कहा कि मतदाता जल्द ही जिला कमेटी के सदस्यों के नाम का ऐलान करेंगे। ब्रात्य ने कहा कि जब तृणमूल से प्रभावित वेबकूपा की नई कमेटी बनेगी तो इसे सार्वजनिक किया जाएगा।

प्रेस कांफ्रेंस में राज्य मंत्री मानस भुइयां मौजूद रहे। उन्होंने कहा, ”नए सदस्यता संग्रह फॉर्म को बांटने के दौरान किसी को एक पैसा भी नहीं देना होगा।

Leave a Reply