West Bengal

Sourav Ganguly को बंगाल सरकार देगी Z श्रेणी की सुरक्षा

बंगाल मिरर, कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly ) की सुरक्षा को जेड-श्रेणी में अपग्रेड करने जा रही है।हिंदुस्थान समाचार के अनुसार, पश्चिम बंगाल सरकार ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली को जेड-श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने का फैसला किया है। गांगुली की सुरक्षा को लेकर हाल ही में आईबी के इनपुट के आलोक में यह फैसला लिया गया।

Sourav Ganguly

मंगलवार 16 मई को ठाकुरपुकुर थाने की पुलिस कोलकाता पुलिस की विशेष शाखा के अधिकारियों के साथ सौरव गांगुली के घर गई थी. साथ ही इसमें कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी भी शामिल थे।
करीब एक घंटे तक गांगुली के सचिव के साथ समीक्षा बैठक हुई। हालांकि, न तो गांगुली के परिवार की ओर से और न ही कोलकाता पुलिस की ओर से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी दी गई। लेकिन सूत्रों ने बताया है कि सौरव गांगुली को इसी हफ्ते जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी।



करीब दो दशक पहले आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly ) को अगवा करने की धमकी दी थी, जिसके बाद उन्हें जेड प्लस सुरक्षा दी गई थी। हालांकि बाद में इसे बदलकर Y कैटेगरी कर दिया गया था।

Leave a Reply