DURGAPUR

Durgapur : घर के अंदर रहस्यमय तरीके से आग, एक भाई और दो बहनों की मौत

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : ( Durgapur Latest News) घर के अंदर रहस्यमय तरीके से लगी आग में एक भाई और दो बहनों की मौत हो गई। आग में मरने वाली दो बहनों में से एक कोलकाता में नर्स के तौर पर काम कर रही थी। मृतक भाई पेशे से सिविक वालंटियर था। शनिवार की सुबह हुई इस घटना में पश्चिम बर्दवान जिले के दुर्गापुर के लौदोहर लश्करबंध के आदिवासी मोहल्ले में सनसनी फैल गई. मृतकों की पहचान मंगल सोरेन (33), सुमी सोरेन (35) और सुकुरमणि सोरेन (23) के रूप में हुई है।

मृतक मंगल सोरेन आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के लौदोहा थाने में सिविक वालंटियर के पद पर कार्यरत था। एक बहन, सुमी सोरेन, कोलकाता में एक नर्स के रूप में काम करती थीं। वह दो सप्ताह पहले घर आई थी। दूसरी बहन घर पर ही थी। स्थानीय व पुलिस सूत्रों के अनुसार सेवानिवृत्त ईसीएल कर्मी होपना सोरेन सुबह करीब साढ़े चार बजे शौच के लिए घर से निकले थे. कुछ देर बाद वह घर लौटा तो बंद कमरे से धुआं निकलते देखा। उसने पहले घर का दरवाजा तोड़ा। उसके चिल्लाने पर आसपास के लोग दौड़े चले आए। घर में घुसकर देखा तो तीन भाई-बहन जले हुए मिले। आग से घर का अन्य फर्नीचर भी जल गया। मंगल सोरेन की उनके घर में आग लगने से मौत हो गई थी. जली हुई दोनों बहनों को रेस्क्यू कर दुर्गापुर अनुमंडलीय अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने जांच कर मृत घोषित कर दिया. घर में आग कैसे लगी यह रहस्य बना हुआ है।

पड़ोसियों ने कहा कि होपना सोरेन का परिवार संपन्न है। घर में कोई अशांति नहीं थी। होपना की पत्नी का कई साल पहले निधन हो गया था। होपना के परिजनों ने बताया कि बेटे मंगल सोरेन की शादी तय हो गई थी। तभी कोलकाता में नर्स का काम करने वाली दीदी घर आ गईं। लड़की के घर से लोगों का आना जाना था। स्वाभाविक रूप से इस मौत से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. सूचना मिलने पर फरीदपुर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के मुताबिक शवों का पोस्टमार्टम दुर्गापुर अस्पताल में कराया जाएगा. इसके बाद जानिए मौत की असल वजह क्या है। पूरे घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply