ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

चाचा की बाइक चोरी करने के आरोप में भतीजा व उसके साथी गये जेल

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल: चाचा की बाइक चोरी करने के आरोप में भतीजा व उसका साथी गया जेल और इस घटना में, चोरी की बाइक को बरामद कर लिया गया, रिसीवर को यह दिखाकर बाइक खरीदने का प्रलोभन दिया गया कि बिक्री के लिए और भी बाइकें हैं। पुलिस ने इस बाइक को चोरी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना के संबंध में ज्ञात हुआ है कि विगत एक जून को रानीगंज के हाट्टतला क्षेत्र से सुबह करीब छह बजे कसाई मोहल्ला निवासी मोहम्मद उमर की बाइक घर के सामने खड़ी थी। सुबह जब वह स्थानीय मस्जिद में नमाज पढ़ने गया तो चोरों के एक समूह ने बाइक चुरा ली।

उसके बाद जब उस व्यक्ति ने रानीगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई तो रानीगंज थाने की पीसी पार्टी की पुलिस ने घटना की जांच की और रानीगंज थाना क्षेत्र में जगह-जगह सीसीटीवी फुटेज की जांच करने पर मुख्य आरोपी का पता चला इस बाइक की चोरी में बाइक मालिक का भतीजा जुड़ा हुआ है. मामले की जांच के बाद पुलिस ने सबसे पहले रानीगंज बस स्टैंड क्षेत्र से 28 वर्षीय मोहम्मद बसरत और उसके साथी आतिफ इकबाल को गिरफ्तार किया।

बाद में, जब 3 जून पुलिस ने आसनसोल जिला अदालत में बंदियों को पेश किया, तो न्यायाधीश ने पूछताछ के लिए पांच दिन की पुलिस हिरासत का आदेश दिया। इसके बाद पुलिस ने बंदियों को अपनी हिरासत में ले लिया और जब उन्होंने कार खरीदने वाले रिसीवर से पूछताछ की तो फोन पर बताया कि और भी बाइक बिकेंगी, पुलिस उन्हें चोरी के सामान के साथ चुपके से फंसाने के लिए ले गई. अंडाल थाना क्षेत्र के उखरा निवासी मोटरसाइकिल सवार शेख रियाज, जिसका दुवराजपुर के बीरभूम जिले में मकान है, को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।



पुलिस ने गिरफ्तार तीनों को सोमवार को फिर आसनसोल जिला न्यायालय भेज दिया। सोमवार को आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट एसीपी सेंट्रल से श्रीमंत बनर्जी और रानीगंज थाने के इंस्पेक्टर सुदीप दासगुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इन तमाम मुद्दों को मीडिया के सामने रखा. एसीपी सेंट्रल ने आज तक दावा किया कि वे इस मामले को देखेंगे कि क्या वे गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के अलावा किसी अन्य चोरी से जुड़े हैं।

Leave a Reply