ASANSOL

मारवाड़ी युवा मंच द्वारा सृष्टिनगर सेंट्रल पार्क में योग शिविर का आयोजन

बंगाल मिरर, आसनसोल : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मारवाड़ी युवा मंच आसनसोल सिटी शाखा के द्वारा सृष्टिनगर स्थित सेंट्रल पार्क में योग शिविर का आयोजन किया गया इस अवसर पर महिला एवं पुरुषों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम दीप प्रज्वलन श्री नरेश अग्रवाल अरविंद जी मेहारिया ,अशोक सवाईका, विश्वनाथ डोकानिया, सृष्टि नगर प्रबंधन कमेटी के विनय चौधरी, रजनी अग्रवाल ईसीएल के चीफ विजिलेंस अधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ,एवं रामाधीर सिंह के द्वारा की गई। आज के इस योग शिविर के प्रशिक्षक एवं सृष्टि नगर निवासी अरविंद मीहारिया ने अपने वक्तव्य में कहा कि आज मनुष्य का अगर कोई शत्रु है तो वह उसका शरीर स्वयं क्योंकि सभी आज के दैनिक क्रियाकलाप में अपने शरीर से ही परेशान हैं किसी को गैस की समस्याकिसी को दर्द की समस्या किसी को और कोई समस्या और इन सभी समस्याओं का निदान सिर्फ एकमात्र योग के माध्यम से ही संभव है।

जो लोग नियमित रूप से योग करते हैं वह निरोग ही रहते हैं योग कुछ साल की परंपरा नहीं है बल्कि यह हमारी पुरानी विरासत है जिसे हम भूल गए थे और एक बार पुनः भारत के माध्यम से पूरे विश्व में आज योग का प्रचलन हुआ जिसका पूरी दुनिया लोहा मानती है। योग शिविर में अरविंद मीहारिया ने लोगों को विभिन्न प्रकार से योग करवाया एवं उससे होने वाले लाभ को आम लोगों से साझा किया। सर्वप्रथम ओम एवं गायत्री मंत्र के साथ योग क्रिया को चालू किया गया। उसके पश्चातभस्त्रिका कपालभाति ,अग्निसार ,अनुलोम विलोम ,भारामरी, उदगीर, ध्यान, उज्जैय जैसे अनेकों योग आज के शिविर में किए गए। इस कार्यक्रम को सुचारू रूप से करने के लिए मारवाड़ी युवा मंच आसनसोल सिटी शाखा के अध्यक्ष के द्वारा अरविंद मीहारिया को मंच का खादा मंच के अध्यक्ष अंकित अग्रवाल के द्वारा पहना कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन पश्चिम बंगाल सिक्किम प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच के राजनीतिक चेतना फोरम चेयरमैन आनंद पारीक ने किया उन्होंने कहा कि आज अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच आनंदम योग दिवस के अवसर पर पूरे भारतवर्ष में एक साथ सभी शाखाएं योग शिविर का आयोजन किया है।करो योग रहो निरोग के वाक्य को हमें सार्थक बनाना है। आज इतना अच्छा परिवेश देने के लिए यहां पर पधारे सेकडो लोगों,सभी साथियों को उन्होंने धन्यवाद दिया।


कार्यक्रम के पश्चात सबों के लिए अल्पाहार की व्यवस्था की गई थी।आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स के सलाहकार एवं मारवाड़ी सम्मेलन आसनसोल शाखा के अध्यक्ष श्री नरेश अग्रवाल,प्रमोद चौधरी मनोज अग्रवाल ,सुनील वादवानी, मित्र सेवा परिषद के अध्यक्ष विश्वनाथ डोकानिया, अजय निगानिया, राजेश चूड़ीवाला, विजय मांखरिया , सुदेश अग्रवाल, विष्णु दारूका, अशोक अग्रवाल, सुजीत गुप्ता, दिलीप अग्रवाल ,अशोक साव,जीतू सिंह, अंजय अग्रवाल, उमाशंकर जायसवाल रामप्रीत यादव राजेंद्र प्रसाद केडिया सुजीत गुप्ता अंजय अग्रवाल, विकास कुमार बजाज, सुधीर कुमार झा,सीमा अग्रवाल, मीरा अग्रवाल, कृष्णा मेहारिया, संगीता वाधवानी, श्रद्धा केडिया,सुमन सिंह ,मारवाड़ी युवा मंच आसनसोल सिटी शाखा की ओर से अध्यक्ष अंकित अग्रवाल सचिव संदीप दारूका निवतर्मान अध्यक्ष सुदीप अग्रवाल, प्रांत के राष्ट्रीय विकास एवम एकता के संयोजक अभिषेक केडिया, सत्यजीत बागरी, कोषाध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल, युवा विकास एवं युवा विकासशील के संयोजक विकास जलान, चेतन शर्मा, विकास शर्मा, राहुल अग्रवाल, करन अग्रवाल, अरविंद संतोरिया आदि उपस्थित थे !

Leave a Reply