ASANSOL

Asansol : अधिवक्ता ब्रजेश्वर हत्याकांड में शामिल सभी पर हो कार्रवाई, बार की मांग

बंगाल मिरर,  आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) आसनसोल कोर्ट के अधिवक्ता  बृजेश्वर दास की हत्या करने को लेकर आसनसोल बार एसोसिएशन के तरफ से बुधवार को दोपहर में आसनसोल बार एसोसिएशन के कक्ष में एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। उक्त बैठक में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश तिवारी, सचिव बानी कुमार मंडल, सीनियर वकील अमिताभ मुखर्जी, पीपी इंचार्ज स्वराज चटर्जी ने अपने अपने वक्तव्य पेश कर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई करने के खिलाफ अपनी आवाज उठाई। मौके पर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश तिवारी, सचिव बानी कुमार मंडल,  सीनियर वकील अमिताभ मुखर्जी, पीपी इंचार्ज स्वराज चटर्जी, महेंद्र साव, सुप्रिय हाजरा, अभिजीत राय, मनिपदमा बनर्जी, रतन कुमार दुबे, अनूप मुखर्जी, शांतनु बनर्जी, धीरेन चौधरी, पलास बनर्जी, विनोद चौधरी, नयन कुमार घोष, अंशुमन बनर्जी, अनिंदिता मुखोपाध्याय उर्फ राइमा, अभय गिरी आदि वकील मुख्य रूप मौजूद थे।

सभी ने एक स्वर में मांग की कि इस घटना की और गहराई से जांच की जाए और क्योंकि कल सभी आरोपियों की पुलिस कस्टडी की मियाद खत्म हो रही है उनकी मांग थी कि सभी आरोपियों को और कम से कम 10 दिनों के लिए पुलिस कस्टडी में रहकर और गहराई से उनसे पूछताछ की जाए क्योंकि इन अधिवक्ताओं का मानना था कि इस पूरे घटना में सिर्फ तीन व्यक्ति शामिल हो यह बात गले से नीचे नहीं उतरती ।

बता दें कि इस मामले में अभी कुछ दिन पहले ही मृतक की पत्नी शंपा दास, ससुर तारक नाथ दास तथा लॉ क्लर्क मनोज कुमार यादव को भी गिरफ्तार गया है। ज्ञात हो कि गत 10 जून की शाम से ही बृजेश्वर दास अपने घर से निकलकर लापता हो गए थे। उनका कोई सुराग भी नहीं मिल पाया था। मामले पर उनकी लापता होने की एक डायरी भी आसनसोल साउथ थाने में दर्ज कराई गई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह बताया गया है कि काजोड़ा स्थित उनके ससुर आरोपी तारक नाथ दास के बगीचे में उनके शव को जलाकर उसे नष्ट कर दिया गया था। मामले पर अपनी छानबीन की प्रक्रिया पूरी करते हुए पुलिस ने इस कांड में संलिप्त मृतक की पत्नी, ससुर तथा शामिल लॉ-क्लर्क को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply