ASANSOL

Asansol : Maithon में जमीन के लिए वन मंत्री को पत्र, बनायेंगे पार्क और रेस्ट हाउस : उपमेयर

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) आसनसोल नगरनिगम के उपमेयर वसीम उल हक ने राज्य के वन व पर्यावरण मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को मैथन में  जमीन आवंटन के लिए पत्र लिखा है। नगरनिगम वहां पार्क और रेस्ट हाउस का निर्माण करना चाहता है। उपमेयर वसीम उल हक ने बताया कि झारखंड और बंगाल की सीमा पर स्थित मैथन डैम एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है। यहां पर वन विभाग का अपना रेस्ट हाउस है। उसके पास ही वन विभाग की काफी जमीन है। अगर उसमें कुछ जमीन का आवंटन नगरनिगम को कर दिया जाये, तो नगरनिगम द्वारा वहां पर पार्क और रेस्ट हास का निर्माण कराया जायेगा। इससे यहां आनेवाले पर्यटकों को काफी सुविधा होगी।

उन्होंने कहा कि कल्याणेश्वर मंदिर का क्षेत्र नगरनिगम के अधीन ही आता है। वहां पास ही नगरनिगम द्वारा एक विश्रामगृह का निर्माण कराया गया है। लेकिन वह जगह डैम से दूर है। वहां पर स्थान छोटा है। मैथन डैम के पास जमीन मिलने से बड़ा पार्क बनाया जा सकेगा । इससे यहां मनोरंजन के लिए अतिरिक्त साधन भी होगा। जो पर्टयकों के लिए आकर्षण का केन्द्र बनेगा। इससे अंचल में पर्यटन गतिविधियों को और प्रोत्साहन मिलेगा।

One thought on “Asansol : Maithon में जमीन के लिए वन मंत्री को पत्र, बनायेंगे पार्क और रेस्ट हाउस : उपमेयर

  • Morris Dcruze

    Asansol ko dustpin bana ke chale hai Maithan me park banane. Zara St. Joseph school ke pas Bishop House ke opposite me dustpin pe nazar dalo Asansol ka khubsorti bada raha kuda ka Godown

    Reply

Leave a Reply