RANIGANJ-JAMURIA

Raniganj बाइक के धक्के से युवक की मौत, फांड़ी पर प्रदर्शन, हाइवे जाम

बंगाल मिरर, रानीगंज : ( Asansol Raniganj News ) दुकान से काम करके घर जाते समय लापरवाह मोटरसाइकिल की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। घटना रविवार रात करीब 8:30 बजे आसनसोल के रानीगंज थाना क्षेत्र के पंजाबी मोड़ चौकी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 (राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 60) पर एक निजी अस्पताल के सामने हुई. मृत युवक का नाम प्रकाश बाउरी (43) था जो रानीगंज थाना क्षेत्र के सियारसोल बका रहने वाला था. घटना की जानकारी मृत युवक के परिजनों को रात में पुलिस से हुई.

सोमवार सुबह से ही मृत युवक के परिजन, इलाके के निवासी और बाउरी समाज के प्रतिनिधियों ने  मुआवजे की मांग को लेकर रानीगंज थाने के पंजाबी मोड़ या आमरासोताफाड़ी पर धरना देना शुरू कर दिया. उन्होंने फाड़ी के सामने रानीगंज-सिउरी मार्ग को भी जाम कर दिया। इस घटना से पूरे इलाके में तनाव फैल गया. अंत में मोटरसाइकिल चालक के परिवार को मुआवजे का आश्वासन दिया गया. पुलिस ने भी मामले को गंभीरता से लेने का वादा किया. दोपहर तक विरोध प्रदर्शन और जाम हटा ली गई और क्षेत्र में स्थिति सामान्य हो गई। इसके बाद इस दिन दोपहर के समय आसनसोल जिला अस्पताल में युवक के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया

पुलिस सूत्रों के अनुसार, रानीगंज के सियारशोल के बांसकेट पाड़ा निवासी प्रकाश बाउरी पंजाबी मोड़ इलाके में एक हार्डवेयर दुकान में काम करता है। रविवार रात करीब साढ़े आठ बजे वह अन्य दिनों की तरह दुकान से काम खत्म कर पैदल घर जा रहा था। तभी एनएसबी रोड या राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 60 पर एक निजी अस्पताल के सामने एक तेज रफ्तार मोटरसाइकिल ने लापरवाही से उसे टक्कर मार दी. वह सड़क के किनारे डिवाइडर पर गिर गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलने पर पंजाबी मोड़ चौकी की पुलिस मौके पर गयी. पुलिस ने युवक को बचाया और आसनसोल जिला अस्पताल ले आई, जहां डॉक्टरों ने उसकी जांच की और उसे मृत घोषित कर दिया । इस घटना में युवक की मौत के अलावा बाइक सवार भी घायल हो गया.

Leave a Reply