ASANSOLBARABANI-SALANPUR-CHITTARANJAN

TMC Protest : केन्द्र के खिलाफ ब्लॉक स्तर पर धरना – प्रदर्शन

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News Today ) केंद्र सरकार राज्यों को वंचित कर रही है. साथ ही 100 दिन के काम समेत विभिन्न परियोजनाओं का बकाया भी नहीं दे रहे हैं। रविवार को पूरे राज्य के साथ-साथ आसनसोल औद्योगिक क्षेत्र के सभी ब्लॉकों में तृणमूल कांग्रेस की ओर से विरोध प्रदर्शन और धरना दिया गया। आसनसोल में भी नार्थ ब्लाक एक और दो द्वारा अलग- अलग धरना प्रदर्शन किया गया।

कल्याणपुर हाउसिंग इलाके में आसनसोल उत्तर ब्लाक दो द्वारा अध्यक्ष अनिमेष दास तथा हटन रोड मोड़ में आसनसोल उत्तर नार्थ ब्लाक एक अध्यक्ष गुरदास चटर्जी तथा उपाध्यक्ष भानु बोस के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया। दोपहर 12 से शाम 4 तक तृणमूल नेता और कार्यकर्ताओं द्वारा धरना दिया गया। इस दौरान टीएमसी नेताओं ने केन्द्र सरकार पर करारा प्रहार किया। इस दौरान मेयर बिधान उपाध्याय, उपमेयर अभिजीत घटक, चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, बोरो चेयरमैन राजेश तिवारी समेत दर्जनों पार्षद शिक्षक नेता मुकेश झा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए।

  आसनसोल के कुल्टी ब्लॉक  में सभा की गई,  आसनसोल के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा वहां मौजूद थे. उन्होंने केंद्र सरकार की राज्य सरकार के प्रति उदासीनता को मुद्दा उठाया. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ केंद्र की बीजेपी सरकार पर भी हमला बोला. इस बैठक में अन्य लोगों के अलावा तृणमूल कांग्रेस के जिला चेयरमैन उज्ज्वल चटर्जी भी शामिल थे. होटल सभागार में सीटों की संख्या से अधिक सत्तारूढ़ दल के नेता और कार्यकर्ता आ गये। जहां कुछ देर बाद दरवाजा बंद कर दिया गया।  जिसके कारण कई महिला कर्मियों ने प्रवेश नहीं मिलने पर विरोध जताया. बाद में ब्लॉक नेतृत्व ने स्थिति को संभाला।दूसरी ओर, इस दिन सालानपुर और बाराबनी प्रखंडों में भी इसी तरह के विरोध कार्यक्रम आयोजित किये गये. बाराबनी में विधायक विधान उपाध्याय के साथ प्रखंड अध्यक्ष असित सिंह भी थे. सालानपुर में विधायक के साथ अध्यक्ष व उपाध्यक्ष श्री अरमान व भोला उर्फ ​​विजय सिंह भी थे।


दूसरी ओर, हीरापुर, रानीगंज और जमुरिया ब्लॉक में एक साथ तृणमूल कांग्रेस की विरोध सभाएं आयोजित की गईं। बैठक में विधायकों के अलावा सभी ब्लॉकों के ब्लॉक अध्यक्ष, आसनसोल नगरनिगम के मेयर परिषद, बोरो चेयरमैन और पार्षद उपस्थित थे।

Leave a Reply