DURGAPUR

ADDA के बुलडोजर का विरोध, पुलिस से धक्का-मुक्की, तनाव

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : ( Durgapur Latest News Today ) दुर्गापुर में  आसनसोल-दुर्गापुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ( एडीडीए ) के बुलडोजर को विरोध का सामना करना पड़ा। अड्डा  की जमीन से अतिक्रमण हटाने का अभियान  चलाया जा रहा है।  कुछ दिन पहले ही दुर्गापुर शहर के सिटी सेंटर के जंक्शन मॉल के पास अड्डा की जमीन पर बनी दर्जनों दुकानों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया था। मंगलवार को फिर जब  सिटी सेंटर के विदिशा मोड़ के पास एडीडीए द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। लेकिन दुकानों को तोड़ने के लिए जैसे ही भारी पुलिस बल के साथ अड्डा अधिकारी बुलडोजर लेकर पहुंचे तो स्थानीय दुकानदार विरोध पर उतर आए।

अड्डा की जमीन पर अवैध रूप से बनी दुकानों और एक स्वयंसेवी संस्था के कार्यालय को बुलडोजर से ध्वस्त किया जाना था। लेकिन स्थानीय दुकानदारों ने एकजुट होकर कड़ा विरोध जताया। मौके पर पहुंचे अड्डा के अधिकारियों और पुलिस को दुकानदारों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

वहीं  दुकानदारों के उग्र रूप को देखकर अड्डा के अधिकारियों को अतिक्रमण हटाओ अभियान बीच में ही छोड़कर वापस लौटना पड़ा। इस घटना से  इलाके में तनाव की स्थिति रही। 

मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। लेकिन अतिक्रमण हटाने का विरोध कर रहे दुकानदार पुलिस के साथ भी उलझ पड़े। इस दौरान पुलिस के साथ  धक्कामुक्की भी हुई। दुकानदारों के भारी विरोध को देखते हुए अड्डा अधिकारियों को वापस लौटना पड़ा। विरोध कर रहे दुकानदारों का कहना है कि वे लोग पिछले कई वर्षों से यहां दुकान चला रहे हैं इसलिए उनके पुनर्वास किये बिना अगर एडीडीए जमीन खाली करवाती है तो वह कहां जाएंगे।

वही इस संबंध मेंर अड्डा चेयरमैन तापस बनर्जी ने कहा कि एडीडीए कानून के दायरे में रहकर अपनी जमीन का अतिक्रमण से मुक्त कर रही है। दुकानदारों ने आज भले ही दुकानदारों ने बाधा दी है लेकिन कल बाधा नहीं दे पाएंगे। क्योंकि कानून से ऊपर कोई नहीं है।

Leave a Reply