ASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP कर्मी अब करेंगे शिकायत, लॉन्च हुआ एप


बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : ( SAIL ISP )  सेल आईएसपी कर्मी पर कार्मिक एवं स्थापना ( पर्सनल एवं एस्टेबलिसमेंट ) से संबंधित शिकायत एवं निपटारा ऑनलाइन कर सकते हैं। सेल आईएसपी ( SAIL IISCO Steel Plant ) द्वारा ऑनलाइन शिकायक सिस्टम के साथ ही एक एप भी लॉन्च किया गया है। कार्मिक विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक रवीन्द्र सिंह ने इससे संबंधित निर्देश जारी कर सभी संबंधित अधिकारियों को सूचित किया गया है। 

जारी सर्कुलर में कहा गया है कि सभी को सूचित किया जाता है कि सेल आईएसपी के गैर-कार्यकारी कर्मचारियों को ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करने में सक्षम बनाने के लिए एक ऑनलाइन शिकायत निवारण प्रणाली शुरू की गई है। यह ऑनलाइन प्रणाली केवल कार्मिक और स्थापना मुद्दों से संबंधित शिकायतों के समाधान के लिए है।

 आईएसपी के प्रत्येक गैर-कार्यकारी कर्मचारी को सेल-आईएसपी पोर्टल के माध्यम से लॉग इन करना होगा और नीचे दिए गए चरणों का पालन करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं:

 1. एचआरएमएस पेज खोलने के लिए कार्मिक टैब पर क्लिक करें।

 2. एचआरएमएस में, “शिकायत निवारण प्रणाली” टैब और फिर “कर्मचारी शिकायत” टैब पर क्लिक करें।

 3. कर्मचारी को शिकायत के प्रकार और उप प्रकार का चयन करना होगा और फिर शिकायत का वर्णन करना होगा। दर्ज की गई शिकायत के संबंध में सहायक दस्तावेज अपलोड करने का प्रावधान भी वहां दिया गया है।

 4. उपरोक्त चरणों का पालन करने के बाद, कर्मचारी को समस्या सबमिट करने के लिए सेव बटन पर क्लिक करना होगा।

 कर्मचारी अपनी समस्या प्रस्तुत करने के बाद “ट्रैकिंग” पर क्लिक करके उसकी स्थिति को ट्रैक कर सकते हैं।

 बटन दबाएं और विशिष्ट शिकायत का चयन करें।

 कर्मचारी अपने स्मार्टफोन से SAIL-ISP “ई-टाउन” ऐप के माध्यम से भी अपनी शिकायतों को दर्ज और ट्रैक कर सकते हैं।   संबंधित निर्धारित प्राधिकारी मामले को उठाएगा और निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार आवश्यक कार्रवाई करने के बाद सिस्टम के माध्यम से पीड़ित कर्मचारी को उचित उत्तर/स्थिति बतायेगा।  कर्मचारी/संबंधित निर्धारित प्राधिकारी शिकायत उठाते/जवाब देते/समाधान करते समय उपर्युक्त परिपत्र में निर्धारित प्रक्रिया का सख्ती से पालन करेंगे

Leave a Reply