ASANSOL-BURNPUR

Burnpur : पीड़िता गायब होने की जांच सीआईडी को, सीडब्लूसी से हाईकोर्ट ने मांगा  हलफनामा

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर 🙁 Asansol Latest News ) हीरापुर थाना पुलिस क्षेत्र में हुए दुष्कर्म के मामले को लेकर पुलिस भारी परेशानी में हैं। हाईकोर्ट में आरोपी द्वारा दायर की गई याचिका के बाद मामले के ट्रायल का निर्देश दिया गया, लेकन इसके बाद से पीड़िता का सुराग ही नहीं मिल रहा है। हीरापुर पुलिस पीड़िता की तलाश में देश के विभिन्न राज्यों के गांव और शहरों में तलाश की। लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पा रहा है। सिर्फ हीरापुर थाने की पुलिस ही नहीं बल्कि कमिश्नरेट के साथ ही राज्य पुलिस भी से लेकर परेशान है। हाईकोर्ट में जो अंतिम सुनवाई हुई उस दौरान न्यायधीश ने एडीजी सीआईडी को पीड़ित लड़की का पता लगाने के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया। वहीं मानव तस्करी विंग को सक्रियता से जांच करने को कहा इसके साथ ही जिला चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को अगली तिथि पर हलफनामा देने का निर्देश दिया। अगली सुनवाई 31 अगस्त को होगी। 

गौरतलब है कि इसके पहले हुए सुनवाई में हाईकोर्ट ने  जांच अधिकारी अर्थात एस.आई., स्नेहविता मंडल को निलंबित करें और पीड़िता पर नज़र रखने और गवाह सुरक्षा उपायों का विस्तार करने के लिए उचित कदम उठाने में उनकी विफलता के संबंध में उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करने का निर्देश दिया था। साथ ही आसनसोल-दुर्गापुर के पुलिस कमिश्नर व्यक्तिगत रूप से इस मामले को देखे और सुनवाई की अगली तारीख तक लड़की का पता लगाने के लिए सभी कदम उठाने को कहा था।

यह मामला करीब डेढ़ साल पुराना है पीड़िता द्वारा की गई शिकायत के आधार पर पुलिस पाक्सो एक्ट के तहत मामला किया था। वहीं आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया। आरोपी आसनसोल जेल में करीब डेढ़ साल से बंद है। उसने जमानत के लिए हाईकोर्ट में जमानत के लिए दरवाजा खटखटाया था। जहां कोर्ट ने जमानत मंजूर नहीं किया लेकिन मामले की ट्रायल का आदेश दिया। जिसके बाद से ही पीड़िता गायब हो गई है।

Leave a Reply