ASANSOL

चैंबर सचिव ने मेयर को पत्र लिखकर गंभीर मुद्दों पर ध्यान आकर्षित किया

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) आसनसोल चैंबर आफ कामर्स के सचिव शंभूनाथ झा ने आसनसोल के मेयर को पत्र लिखकर पानी टैक्स वृद्धि पर आपत्ति जताई है। इसके साथ ही फुटपाथ की दशा सुधारने और विकास मूलक कार्यों में व्यापारियों की भागीदारी सुनिश्चित करने की मांग की है।

चैंबर सचिव शंभूनाथ झा ने कहा कि 1. .जैसा कि मुझे सदस्यों के द्वारा सुचना मिली है कि नगर निगम ने Water Tax में बढ़ोतरी की है । जिस Commercial water tax का rate Rs 7 per kilo ltr था । उसे बढ़ाकर Rs 15 per kilo ltr किया गया है । जो सितम्बर 2022 से लेने का प्रवधान किया गया है । जो बिल्कुल भी तर्क संगत नहीं है । कोई भी बढ़ोतरी 100% नहीं हो सकता है और आपने तो उससे भी ज्यादा का फरमान निकाला है । कृपया इस पर विचार कर Rate को ठीक करने की व्यवस्था करेंगें ।

 2. आसनसोल के फल मछली एवं सब्जी विक्रेताओं एवं संवाद माध्यमों से जान पाया कि नगर निगम द्वारा निर्मित होलसेल मार्केट को व्यवसायियों ने अपने लिए उपयुक्त ना समझकर उसे नकार दिया है । उसका एक मात्र कारण है व्यवसायियों से बगैर सलाह के कोई उन्नयनमुलक कार्य करने का परिणाम। अतः आपसे अनुरोध करूंगा कि कोई भी उन्नयनमुलक कार्य हो तो हमलोग आपको सहयोग करना चाहतें हैं ।

3. हमलोग आसनसोल के फुटपाथ को व्यवस्थित करने के लिए कहते कहते थक गयें हैं अब और कह कर आपको शर्मिंदा नहीं करेंगें । सिर्फ इतना कहना चाहूंगा कि अगर दुर्भाग्यवश किसी दिन आसनसोल बाजार में आग लग गई तो इसका जिम्मेवार कौन होगा ।

Leave a Reply