PURULIA-BANKURAWest Bengal

West Bengal : Senco Gold के 2 स्टोर में करोड़ों का डाका, सरेआम फायरिंग करते हुए भागे डकैत

बंगाल मिरर, पुरुलिया : राज्य के दो हिस्सों में सोने के की दो दुकानों में दुसाहसिक डकैतियाँ हुई। एक तरफ पुरुलिया के नमो बाजार इलाके में एक दुकान से 8 करोड़ के सोने के आभूषण लूट लिए गए। वहीं नदीया के राणाघाट में भी इसी तरह डकैती हुई। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि वहां कितने आभूषणों का लूट हुआ है। लेकिन, राणाघाट में बदमाशों ने गोली मार दी। इस घटना में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


सोने के गहनों का मार्केट पुरुलिया शहर के नामोपाड़ा इलाके में स्थित है। मंगलवार दोपहर को स्टोर पर अन्य दिनों की तुलना में कम कर्मचारी थे। स्थानीय और पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दो बदमाश पहले ग्राहक बनकर दुकान में घुसे. वे विभिन्न सोने के आभूषणों को देख रहे थे। बाद में उनके ग्रुप के पांच और सदस्य वहां आ गये. इसके बाद दुकान के दो सुरक्षा गार्डों को रस्सियों से बांध दिया और ग्राहकों से और दुकान से करोड़ों रुपये के सोने के आभूषण लूट लिए यहां तक कि दुकान के कैश बॉक्स से लाखों रुपये की नकदी भी उड़ा लिये। सूचना पाकर पुरुलिया सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पता चला कि बदमाश हिंदी और बांग्ला मिश्रित भाषा में बात कर रहे थे। वे बाइक से आये थे. हेलमेट भी पहने था.


पता चला कि दुकान के मालिक सौरभ दां ने दूसरे कंपनी की फ्रेंचाइजी ले ली है. आज दोपहर में इसका उद्घाटन किया गया। उस अवसर पर स्टोर के अधिकांश कर्मचारी व्यस्त रहते हैं। नतीजा यह हुआ कि इस दिन अन्य दिनों की तुलना में कम संख्या में कर्मचारी दुकान में थे। क्या बदमाशों को पहले से पता था कि दुकान में कर्मचारी कम होंगे, इसलिए उस दिन सोने की दुकान को निशाना बनाया गया? क्या स्टोर के अंदर कोई भी अपराधियों से जुड़ा हुआ है? क्या उन्होंने पहले खबर दी थी? इन सभी सवालों का जवाब पुरुलिया पुलिस तलाश रही है. पुरुलिया के पुलिस अधीक्षक अभिजीत बनर्जी ने कहा, ”घटना की जांच चल रही है.” स्थानीय लोगों का कहना है कि लंबे समय के बाद पुरुलिया में इतनी दुस्साहसिक डकैती हुई है.


दूसरी ओर, फिल्मी अंदाज में खरीदार बनकर 9 बदमाशों ने रानाघाट की गेट की दुकान पर करीब बीस मिनट के भीतर हाथ साफ कर दिया. तीन बाइक पर सवार होकर भाग रहे बदमाशों के बीच रानाघाट थाने की पुलिस और बदमाशों के बीच गोलीबारी हुई। इसके बाद उन्होंने चारों लोगों को पकड़ लिया. एक बैग बरामद किया गया। प्रारंभिक अनुमान है कि सोने, चांदी और हीरे और अन्य कीमती धातुओं सहित कई करोड़ रुपये के आभूषण लूटे गए। फिल्मी अंदाज में लुटेरे फायरिंग करते हुए भागे।

Leave a Reply