ASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP Burnpur अस्पताल की दशा सुधारने की मांग पर सीटू की सभा, ज्ञापन

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर: सेल आइएसपी द्वारा संचालित बर्नपुर अस्पताल दुरुस्त व्यवस्था को कायम करने की मांग और लचर चिकित्सा सुविधा व अनियमितताओं के विरोध में विभिन्न श्रमिक संगठनों कीओर से पहले ही प्रबंधन को ज्ञापन को दिया गया है। वहीं सीटू से संबद्ध एबीके मेटल व इंजिनियरिंग वर्कर्स यूनियन व यूनाइटेड कान्ट्रेक्टर वर्कर्स की ओर से गुरुवार की शाम बर्नपुर अस्पताल के गेट समक्ष विरोध सभा का आयोजन किया गया। 

संबोधित करत हुए एबीके मेटल एंड इंजिनियरिंग वर्कर्स यूनियन के महासचिव सोरेन चटर्जी ने कहा कि बर्नपुर अस्पताल में अव्यवस्था के साथ कारखाने में ठेका कर्मियों के शोषण के कारण सीटू को ज्ञापन सौंपना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति कभी किसी ने नहीं देखा है। जिन्हें यह दुर्दशा नहीं दिख रही है, उन्हें नींद से जगाने के लिए माइक लगाकर सभा करने पर सीटू को मजबूर होना पड़ा है। अस्पताल में किसी मरीज हो जाने पर अस्थाई कर्मियों से मारपीट की जा रही है। वहीं अस्पताल में लापरवाही के कारण बच्चे की मौत की घटना से कर्मियों को प्रदर्शन करना पड़ रहा है। यही नहीं अस्पताल अथवा कारखाने में हुई मौत को लेकर राजनीति करना काफी शर्मनाक है। सीटू अस्पताल में फैली अव्यवस्था को दूर कर चिकित्सा सुविधा को बेहतर करे क साथ ठेका कर्मियों का शोषण बंद करने को लेकर लगातार आंदोलन करेगा।

 वहीं सभा के पश्चात सीटू के एक प्रतिनिधिमंडल ने अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुशांत सिन्हा से मुलाकात कर कई मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। इस दौरान सीटू के शुभाशीष बसु, सोरेन चटर्जी, प्रतिक गुप्ता, अरविंद घोष, प्रशांत घोष, अशोक केवड़ा सहित काफी संख्या में सीटू कर्मी, समर्थक मौजूद थे।

Leave a Reply