ASANSOL

Asansol : कुल्टी में धड़ल्ले से हो रहा अवैध निर्माण : राजेश

भाजपा ने लगाया गाय की मंडी और अवैध पार्किंग लच्छीपुर में चलने का आरोप

बंगाल मिरर, आसनसोल: आसनसोल नगर निगम के कुल्टी इलाके अवैध निर्माण समेत कुछ समस्याओं को भाजपा जिला प्रवक्ता राजेश कुमार सिन्हा ने उजागर किया। आज काफी हाउस में भाजपा जिला प्रवक्ता राजेश कुमार सिन्हा के नेतृत्व में एक संवाददाता सम्मेलन किया गया। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कुल्टी के सीतारामपुर इलाके में गायों की अवैध मंडी लगाई जा रही है इस तरह से गायों की अवैध मंडी लगाकर गौ तस्करी को बढ़ावा दिया जा रहा है ।

उन्होंने कहा कि इससे न सिर्फ धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं बल्कि सरकार को भी राजस्व का नुकसान हो रहा है उन्होंने कहा कि बंगाल में गायों की खरीद बिक्री को लेकर जो नियम कानून है इन अवैध मंडियों की वजह से उन नियम कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं । एक और मुद्दे की तरफ राजेश कुमार सिन्हा ने पत्रकारों का ध्यान आकर्षित किया उन्होंने कहा कि बराकर नदी को भरा जा रहा है और उस पर भवनों का निर्माण किया जा रहा है उन्होंने कहा कि नदी या तालाब की भराई नहीं की जा सकती लेकिन यहां भी कानून के धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और कुछ बिल्डर चंद पैसों के लिए पर्यावरण के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

उदाहरण के लिए उन्होंने चितरंजन रोड के किनारे एक तालाब को भरकर वहां पर भवन निर्माण का हवाला दिया उन्होंने कहा कि यह सब कुछ हो रहा है और वह यह नहीं मान सकते कि पुलिस प्रशासन या स्थानीय पार्षद को इन सब बातों की जानकारी नहीं है उन्होंने मेयर से अनुरोध किया कि वह इन चीजों की तरफ ध्यान दें और राजनीति से ऊपर उठकर कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने की कोशिश करें भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह सही है कि कुल्टी में भाजपा के विधायक हैं लेकिन बंगाल में कानून व्यवस्था टीएमसी की देखरेख में है और उनको लगता है कि इन सब अवैध गतिविधियों के पीछे कहीं ना कहीं टीएमसी नेताओं की भी मिली भगत है यही वजह है कि पुलिस प्रशासन इन अवैध गतिविधियों को रोकने की दिशा में वह पहल नहीं कर रही है जो उनको करना चाहिए ।

उन्होंने एक और मुद्दा लच्छीपुर के यौन पल्ली में पार्किंग का भी उठाया उन्होंने कहा कि आसनसोल नगर निगम द्वारा लच्छीपुर के यौन पल्ली में टेंडर निकालकर पार्किंग की व्यवस्था की गई थी लेकिन देखा जा रहा है कि वहां पर अवैध तरीके से पार्किंग की जा रही है उन्होंने सवाल किया कि जब आसनसोल नगर निगम द्वारा बाकायदा पार्किंग के लिए टेंडर निकाला गया था तब वहां पर अवैध पार्किंग कैसे की जा रही है उन्होंने सवाल किया कि क्या इसके बारे में पुलिस प्रशासन या स्थानीय पार्षद या आसनसोल नगर निगम को पता नहीं है उन्होंने साफ कहा कि सत्ताधारी दल के नेता इन सारी गतिविधियों के बारे में जानते हैं लेकिन कहीं ना कहीं क्योंकि इन गतिविधियों से उनको फायदा मिल रहा है इसलिए इन पर नकेल नहीं कसी जा रही है

Leave a Reply