ASANSOL

Asansol : डेंगू नियंत्रण में मदद के लिए क्रेडाई, एसीसीआई ने बढ़ाया हाथ

13 संवेदनशील वार्डों में स्थिति से निपटना प्राथमिकता

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल नगर निगम के 13 वार्डों को डेंगू संवेदनशील के रूप में चिन्हित किया गया है। इन वार्डों में डेंगू नियंंत्रण पर नगरनिगम द्वारा विशेष जोर दिया जा रहा है। शनिवार को आसनसोल नगर निगम में आसनसोल चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री तथा क्रेडाई पदाधिकारियों और संबंधित विभाग के अधिकारियों को लेकर बैठक की गई। यहां पर डेंगू की रोकथाम के लिए विस्तृत चर्चा हुई । क्रेडाई के जिलाध्यक्ष सचिन्द्रनाथ राय ने कहा कि आसनसोल चैंबर आफ कमर्स एंड इंडस्ट्री तथा क्रेडाई आसनसोल हमेशा आसनसोल नगर निगम के साथ सहयोग करता रहा है । आगे भी करेगा डेंगू के खिलाफ इस लड़ाई में यह दोनों संगठन आसनसोल नगर निगम के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ाई करेंगे।

वहीं विनोद गुप्ता ने कहा कि आसनसोल बाजार जैसे सघन जनसंख्या वाले इलाकों में इन दोनों संगठनों द्वारा विशेष जोर दिया जायेगा। नगरनिगम को 25 मशीन दिया जायेगा। वहां मच्छर भगानेवाले कीटनाशक का छिड़काव सहित ऐसे विभिन्न कदम उठाए जाएंगे । जिससे डेंगू की रोकथाम हो सके। इस बारे में मेयर परिषद सदस्य गुरुदास चटर्जी ने कहा कि छुट्टी होने के बावजूद आसनसोल नगर निगम के सभी अधिकारी कर्मचारी आए हैं। ताकि डेंगू के संक्रमण को रोकने के लिए ठोस कदम उठाया जाये।

आसनसोल चैंबर आफ कमर्स एंड इंडस्ट्रीज तथा क्रेडाई ने 25 मशीन प्रदान करने का आश्वासन दिया है । डेंगू के रोकथाम के लिए कीटनाशकों के छिड़काव सफाई कर्मियों की संख्या को बढ़ाने सहित हर वह काम करेगा जो जरूरी है। इस बैठक में आसनसोल नगरनिगम के चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, सचिव शुभोजीत बसु, मुख्य अभियंता किंग्सुक राय, कार्यपालक अभियंता अचिंत्य बारूई सहित सेनेटरी विभाग के तमाम अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply