ASANSOLASANSOL-BURNPUR

राष्ट्रपिता को जयंती पर शिल्पांचल ने किया नमन

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : देशभर में आज महात्मा गांधी की 154वीं जयंती मनाई गई. इस अवसर पर आसनसोल के विभिन्न इलाकों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये हैं. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 154 वीं जयंती के अवसर पर आज आसनसोल नगर निगम की तरफ से आसनसोल अदालत के समीप स्थित उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया इस मौके पर नगर निगम के मेयर विधान उपाध्याय डिप्टी मेयर वसीम उल हक एमएमआईसी गुरदास चटर्जी बोरो चेयरमैन डॉक्टर देवाशिष सरकार सहित तमाम पार्षद तथा नगर निगम के अन्य कर्मचारी गण उपस्थित थे यहां पर सभी ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया इसके उपरांत अपना वक्तव्य रखते हुए सभी ने आज के दिन के महत्व पर जोर दिया 

मेयर विधान उपाध्याय ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में कुछ बोलना सूरज को दिया दिखाने के समान है उन्होंने कहा कि सिर्फ उनकी जयंती और पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने से हमारा फर्ज पूरा नहीं होता हमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलते हुए इस देश को उनके सपनों का भारत बनाने की आवश्यकता है वही गुरदास चटर्जी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने हमेशा भारत को जिन आदर्शों पर चलने की सीख दी थी आज केंद्र में एक ऐसी सरकार है जो उस सीख से अलग हटकर एक राष्ट्र का निर्माण करना चाहती है जो घृणा अविश्वास तथा एक दूसरे के प्रति वैमनस्य पर टिकी हुई है उन्होंने सभी से महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलते हुए देश निर्माण की अपील की वही डिप्टी मेयर वसीम उल हक ने भी देश की जनता से अपील की कि वह महात्मा गांधी के अहिंसक धर्मनिरपेक्ष आदर्श को आत्मसात करें और जो फिरकापरस्त ताकतें देश को बांटने की कोशिश कर रही हैं उनको गांधी जी के मार्ग पर चलते हुए मुंह तोड़ जवाब दें।

सेल आईएसपी ने दी राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि

 इस दिन सेल आईएसपी द्वारा बर्नपुर के त्रिवेणी मोड़ पर गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण  किया गया। रेलवे आईएसपी अधिकारियों ने प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।
 दूसरी ओर, जब सेल आईएसपी अधिकारी सामने आया, तो  कल्पतरु सब पेयेछिरआसर की ओर से विक्षोभ प्रदर्शन किया गया । उनका कहना है कि कल्पतरु सब पेयेछिरआसर पिछले 28 वर्षों से त्रीवेणी मैदान में लगभग 1000 छात्रों के साथ आसर का आयोजन कर रहा है। लेकिन मैदान में कोई ड्रेसिंग रूम या शौचालय नहीं है. उन्होंने कहा कि इस मामले की जानकारी 2017 और 2023 में सेल आईएसपी अधिकारियों को लिखित रूप से दी गई थी। यह अभी तक प्रभावी नहीं हो पाया है. इसके विरोध में संगठन ने छात्रों के साथ सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया

इंडिया इंटरनेशनल स्कूल में राष्ट्रपिता की जयंती पर संस्थापक सह निदेशक एके शर्मा, प्राचार्या शर्मिष्ठा चंदा पाल के नेतृत्व में माल्यार्पण किया गया। इसके बाद स्कूल  के आसपास स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसमें सैकड़ों विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

Leave a Reply