ASANSOL

West Bengal में CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी, फिरहाद – मदन से पूछताछ

बंगाल मिरर, कोलकाता ः West Bengal में CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी, फिरहाद – मदन से पूछताछ। कोलकाता के अलावा, सीबीआई उत्तर 24 परगना के हलीशहर और कांचरापाड़ा भी गई। रविवार को सीबीआई हालीशहर नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन अंशुमान रॉय के घर गई थी. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, तृणमूल नेता 2010 से 2021 तक चेयरमैन रहे. रविवार सुबह सीबीआई की चार सदस्यीय टीम अंशुमान के घर गई. अधिकारियों ने उनके घर की अलमारियों को खंगाला और दस्तावेज निकाले। एक सूत्र के मुताबिक, भर्ती भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई अधिकारी हालीशहर नगर पालिका के पूर्व मेयर से पूछताछ कर रहे हैं।

गौ तस्करी CBI चार्जशीट

कोलकाता के मेयर और राज्य नगर निगम मंत्री फिरहाद हकीम के घर पर सुबह सात बजे सीबीआई ने छापा मारा. रविवार सुबह सीबीआई की एक टीम फिरहाद के चेतला स्थित घर पहुंची. वे घर के अंदर तलाशी ले रहे हैं. घर के बाहर केंद्रीय बलों के हथियारबंद जवान खड़े हैं. किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं है। उनके समर्थक फिरहाद के घर के सामने जमा हो गए. कई लोगों ने घर के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. केंद्र सरकार विरोधी नारे लग रहे हैं. उनका आरोप है कि राजनीतिक कारणों से सीबीआई ने हमला किया
बताया गया है कि फिरहाद घर पर है। जब उनके सुरक्षा गार्डों ने अंदर घुसने की कोशिश की तो सीआरपीएफ जवानों ने उन्हें रोक दिया. किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं थी. पूर्ण भर्ती मामले में मंत्री से घर पर ही हो सकती है पूछताछ।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, रविवार सुबह सात बजे केंद्रीय अधिकारी बड़ी संख्या में सीआरपीएफ जवानों के साथ निज़ाम पैलेस से निकले. सीधे फिरहाद के घर में। दूसरी ओर, कमरहटी विधायक मदन मित्रा के भवानीपुर स्थित घर पर भी सीबीआई की टीम ने छापेमारी की. कुछ अन्य नगर पालिकाओं के चेयरमैन के घर भी सीबीआई गई। कांचरापाड़ा नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन के घर पर छापा मारा गया. सीबीआई हालीशहर भी गयी.

फिरहाद की बेटी प्रियदर्शनी हाकिम घर के सामने खड़ी थी. उन्हें भी अंदर नहीं घुसने दिया गया. प्रियदर्शिनी काफी देर तक दरवाजे पर खड़ी होकर सीआरपीएफ जवानों से बात करती रहीं। बाद में उन्हें घर में प्रवेश की इजाजत दी गई. उनके वकील गोपाल हलदर भी फिरहाद के घर के सामने आये. केंद्रीय बलों ने उन्हें अंदर जाने से भी रोका. वकील ने कहा कि उन्हें अंदर जाना है. सीआरपीएफ जवानों ने उन्हें बाहर इंतजार करने को कहा. बाद में बताया गया कि वह फिलहाल घर में प्रवेश नहीं कर सकते।

कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम के बाद इस बार सीबीआई मदन मित्रा के घर भी पहुंची. रविवार सुबह सीबीआई की एक टीम कमरहटी स्थित तृणमूल विधायक के घर पहुंची. जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, उनकी एक टीम नगर पालिका में भर्ती के संबंध में जांच करने के लिए राज्य के पूर्व मंत्री के भवानीपुर स्थित घर गई थी. प्रारंभिक तौर पर पता चला कि मदन घर पर है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक उनसे पूछताछ की जाएगी किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए मदन के घर के सामने केंद्रीय बलों के सशस्त्र जवानों को तैनात किया गया है। जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं-समर्थकों के विरोध की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. बताया जाता है कि नगर निगम भर्ती मामले की जांच में रविवार सुबह सीबीआई की कई टीमों ने फिरहाद, मदन के अलावा राज्य के कई नगर पालिकाओं के मेयरों के घरों पर छापेमारी की.

Leave a Reply