KULTI-BARAKAR

MVI पर लगा चालक को पीटने का आरोप

बंगाल मिरर, बराकर : आए दिन पुलिस तथा आरटीओ अधिकारियों पर सड़कों पर चलने वाले वाहनों से अवैध वसूली के आरोप लगते रहते हैं। रविवार रात को भी चौरंगी फांड़ि अंतर्गत रामपुर चेक पोस्ट के पास एक आरटीओ अधिकारी पर कुछ इसी तरह के आरोप लगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार के आरा से एक पिक अप वैन आसनसोल आ रही थी । जब यह वैन चौरंगी फांड़ि अंतर्गत रामपुर चेक पोस्ट के पास पंहुची तो वहां तैनात आरटीओ अधिकारी ने उसे रोका और वाहन के कागजात मांगे । आरटीओ अधिकारी का कहना है कि वैन चालक के पास न तो ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़े कागजात थे न ही वाहन के कागजात थे । ऊपर से उसने शराब भी पी रखी थी।

हालाकि जब हमने वाहन चालक से बात की तो उसने बताया कि उसने जिंदगी में कभी भी शराब को हाथ भी नहीं लगाया । वाहन चालक का आरोप है कि आरटीओ अधिकारी ने उसे बुरी तरह पीटा। हालाकि आरटीओ अधिकारी ने चालक की पिटाई करने के आरोपों से इंकार किया और कहा कि वह कागज न होने तथा शराब पीकर गाड़ी चलाने की बातों को छुपाने के लिए झूठ बोल रहा है। इसके बाद आरटीओ अधिकारी द्वारा आनन फानन में वाहन चालक को बराकर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया लेकिन अस्पताल में उसका इलाज नहीं किया गया क्योंकि अस्पताल का कहना है कि जिस जगह पे घटना घटी थी उस जगह के संबंधित थाना या फांड़ि का कोई कागज़ आरटीओ अधिकारी अस्पताल में नही दिखा सके।

यहां सवाल यह उठता है कि आखिर चौरंगी फांड़ी को इत्तला दिए बिना आरटीओ अधिकारी उस वाहन चालक को कैसे बराकर के सरकारी अस्पताल ले गए और अगर उस वाहन चालक ने शराब पी भी रखी थी तो यह बात आरटीओ अधिकारी को बिना जांच के पता कैसे चली उस वाहन चालक ने आरोप लगाया है कि आरटीओ अधिकारी ने उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की है और शराब पीने का उसे पर झूठा इल्जाम लगाया जा रहा है

Leave a Reply