ASANSOL

इजराइल – फिलीस्तीन के बीच गाजा की लड़ाई में संयुक्त राष्ट्र नाकाम, यूएन की भूमिका जिम्मेदारी और शक्ति पर सवाल : फिरोज खान एफके

बंगाल मिरर, आसनसोल : अंतरराष्ट्रीय सामाजिक कार्यकर्ता और इंडोयूजी इंडोयूजी वाणिज्य और सामाजिक परिषद के अध्यक्ष फिरोज खान एफके ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) और संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को ट्वीट कर के इजराइल फिलीस्तीन के बीच गाजा की लड़ाई में संयुक्त राष्ट्र का नाकामी, संयुक्त राष्ट्र (यूएन) ) की भूमिका जिम्मेदारी और शक्ति पर सवाल उठाया।फ़िरोज़ खान एफके ने अपने ट्वीट में कहा है कि इजराइल फिलीस्तीन की लड़ाई में संपूर्ण युद्ध अपराध, मानवाधिकारों का हनन और उल्लंघन और अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानूनों का उल्लंघन किया गया है। ये उल्लंघन हजारों जिंदगीयों को प्रभावित करते हैं। आबादी वाले इलाकों में विस्फोटक हथियारों का अंधाधुंध इस्तेमाल किया गया. इतने सारे लोगों की जान जा रही है। जान माल का भारी नुकसान हो रहा है।


फ़िरोज़ खान एफके ने बताया कि यूनाइटेड नेशन (यूएन) की ज़िम्मेदारी यह है कि पूरी दुनिया में शांति का माहौल कायम करें और इस का ध्यान रखें के कहीं भी मानवाधिकार का या अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन नहीं हो, लेकिन इज़राइल फिलीस्तीन जंग में यूनाइटेड नेशन (यूएन) ) पूरी तरह से नाकाम देखायी दे रहा है। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) अपनी सही भूमिका और जिम्मेदारी नहीं निभा रही है और अपनी शक्ति का सही इस्तमाल नहीं कर रही है।
फ़िरोज़ खान एफके की अपील और मांग है कि संयुक्त राष्ट्र (यूएन) मजबूत तरीके से सामने आए और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को साथ ले कर इज़राइल फिलीस्तीन के जंग को रोके और पुरी दुनिया में शांति, भाईचारा, प्यार फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करे। किसी वी मासूम की जान न जाए या किसी के साथ गलत न हो।साथ ही साथ इतने सालों से चल रहे इजराइल फिलिस्तीन का बीच की लड़ाई और विवाद के स्थायी समाधान के लिए संयुक्त राष्ट्र (यूएन) अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को साथ ले कर इस का स्थायी समाधान निकाले जिससे दोनों देश के बीच हमेशा के लिए जंग खत्म हो और लोग शांति के साथ अपनी जिंदगी ग़ुज़ारे जो कि उसका मूल मानव अधिकार है।

Leave a Reply