West Bengal

West Bengal ED की 53 घंटे की मैराथन जांच के बाद कारोबारी गिरफ्त  में

बंगाल मिरर, एस सिंह : मंत्री के करीबी व्यवसायी बकीबुर रहमान को 53 घंटे की लगातार पूछताछ के बाद हिरासत में लिया गया। उन्हें बागुइहाटी के पॉश इलाके में स्थित फ्लैट से  हिरासत में लिया गया था। सीजीओ कॉम्प्लेक्स ले जाया जा रहा है। 

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी पिछले कुछ समय से राशन वितरण भ्रष्टाचार की जांच कर रही है। राज्य मंत्री के करीबी कारोबारी बकीबुर रहमान पर ईडी की नजर थी। वह बागुइहाटी में एक रिहायशी फ्लैट में रहता है सुनने में आता है कि उनके एक मंत्री से बहुत करीबी रिश्ते हैं बुधवार सुबह-सुबह ईडी के अधिकारियों ने बिजनेसमैन के घर पर छापेमारी की. शुक्रवार को दोपहर तक तलाश जारी रही। रात 12 बजे कारोबारी को हिरासत में लिया गया. उन्हें सीजीओ कॉम्प्लेक्स ले जाया जा रहा है.

ईडी के साथ कार में बैठते समय बाकिबुर ने मंत्री योग के बारे में पूछे गए किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया. कहा कि वह एक बिजनेसमैन हैं. पता चला है कि ईडी ने कारोबारी के घर से कई दस्तावेज जब्त किये हैं. माना जा रहा है कि इससे जांच में मदद मिलेगी.

गौरतलब है कि राशन भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए ईडी ने बुधवार से राज्य के विभिन्न हिस्सों में कार्रवाई शुरू कर दी है. बुधवार को ईडी नदिया की विभिन्न राशन दुकानों और दुकान मालिकों के घर गई. बुधवार को ईडी ने साल्ट लेक और न्यू टाउन में कई जगहों पर छापेमारी की. इसके साथ ही कैखाली स्थित बाकिबुर के घर पर तलाशी अभियान शुरू किया गया

Leave a Reply