DURGAPUR

Durgapur के छात्रा की स्वीडन में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : स्वीडन में एक शोधकर्ता की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। मृत शोधकर्ता का नाम रौशनी दास है, जो दुर्गापुर के डीपीएल टाउनशिप के ईएन टाइप की रहने वाली है। 32 वर्षीय रौशनी दास की स्कूली शिक्षा दुर्गापुर में हुई, फिर बर्दवान राज कॉलेज से जूलॉजी ऑनर्स की पढ़ाई करने के बाद ओडिशा के भुवनेश्वर के कलिंगा यूनिवर्सिटी से बायोटेक्नोलॉजी की पढ़ाई की।

रौशनी स्वीडन की उमिआ विश्वविद्यालय से न्यूरो में पोस्ट डॉक्टरेट कर रही थी। परिवार से आखिरी बार पिछले महीने की 29 तारीख को बात हुई थी, जिसके बाद 30 तारीख को संपर्क टूट गया. लेकिन तब तक परिवार को इस क्रूर नियति के बारे में कुछ भी पता नहीं था. इस महीने की 12 तारीख को स्वीडिश दूतावास ने भारतीय दूतावास से संपर्क किया, वहां से दिल्ली और फिर कोलकाता भवानी भवन से दुर्गापुर पुलिस स्टेशन से संपर्क किया गया। 13 तारीख को परिवार को मौत की सूचना दी गई । एक अपार्टमेंट के अंदर से रौशनी का शव बरामद किया गया था ।

मामले में एक स्वीडिश नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। लेकिन मौत की वजह को लेकर पूरा परिवार हैरान है. बर्दवान दुर्गापुर के सांसद सुरिंदर सिंह आलुवालिया ने शव लाने की पहल की है. अब परिवार चाहता है कि रौशनी की मौत के जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा मिले और उनकी बेटी का शव जल्द से जल्द देश वापस लाया जाए।

Leave a Reply