Kolkata NewsWest Bengal

Ration Scam में ED ने ममता सरकार के मंत्री को किया गिरफ्तार

गिरफ्तार मंत्री ने भाजपा और सुवेंदु पर लगाया साजिश का आरोप

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( JyotiPriya mallick arrested by ED ) राशन वितरण घोटाला मामले में राज्य के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक गिरफ्तार. राशन वितरण मामले में राज्य के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को गुरुवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। ईडी के अधिकारियों ने गुरुवार रात उनके घर पर मैराथन तलाशी के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार सुबह उन्हें मेडिकल जांच के लिए जोका ईएसआई अस्पताल ले जाया जा रहा है। ईडी के अधिकारी शुक्रवार सुबह करीब 8:30 बजे कोलकाता के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी कार्यालय से जोकर के लिए ज्योतिप्रियो को लेकर निकले। सीजीओ कॉम्प्लेक्स से बाहर निकलते समय, बालू (उपनाम ज्योतिप्रियर) ने फिर से साजिश के बारे में बात की। मंत्री ने कहा, वह साजिश का शिकार हुए हैं. साजिश के पीछे बीजेपी और विपक्षी नेता शुभेंदु अधिकारी का हाथ है. सीजीओ कॉम्प्लेक्स से बाहर निकलते समय ज्योतिप्रियो ने कहा, “मेरे खिलाफ एक साजिश है।” बीजेपी और शुभेंदु अधिकारी साजिश में शामिल हैं.

File photo

गुरुवार रात गिरफ्तार किए जाने और ईडी कार्यालय ले जाए जाने के दौरान पूर्व खाद्य मंत्री को यह कहते हुए सुना गया कि उनके खिलाफ साजिश रची गई है. सीजीओ कॉम्प्लेक्स में प्रवेश करते ही पत्रकारों के सवालों के जवाब में ज्योतिप्रियो ने कहा, ”मैं गहरी साजिश का शिकार हूं. मैंने तो बस इतना ही कहा. भारतीय जनता पार्टी ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने मेरा शिकार किया।”

ईडी ने 20 घंटे से अधिक की मैराथन तलाशी और पूछताछ के बाद गुरुवार को वन मंत्री को गिरफ्तार कर लिया। ईडी सूत्रों के मुताबिक, मंत्री के घर से राशन वितरण से जुड़े अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं. यह पहली बार है जब किसी मंत्री को राशन वितरण घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया है। केंद्रीय एजेंसी ने ज्योतिप्रियो को गुरुवार दोपहर करीब 3 बजे गिरफ्तार किया. हालांकि, ईडी के किसी अधिकारी ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

Leave a Reply