ASANSOL

Asansol : साइबर गिरोह के 3 को पुलिस ने दबोचा, ठगों को पहुंचाते थे सिम, निकालते थे रुपये

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) आसनसोल – दुर्गापुर पुलिस के साइबर थाना ने साइबर ठगी गिरोह से जुड़े तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। यह लोग साइबर अपराधियों को सिम मुहैया कराते थे तथा कमीशन पर उनके लिए एटीएम से रुपये निकालकर पहुंचाते थे। गिरफ्तार आरोपितों में रानीगंज के बल्लभपुर निवासी चंचल पाल, बांकड़ा के मेजिया निवासी संजय मंडल उर्फ गणेश तथा आसनसोल के अनिल शर्मा शामिल है। पुलिस ने तीनों को रिमांड पर लिया है।

पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर साइबर थाना प्रभारी विश्वजीत मुखर्जी ने बताया कि बीते 21 जून को सालानपुर के रूपनारायणपुर निवासी सुकुमार मुखर्जी ने करीब साढ़े 10 लाख रुपये के साइबर ठगी का मामला दर्ज कराया था। इस मामले की छानबीन के दौरान काल ट्रेस कर पहले चंचल पाल को गिरफ्तार किया गया। उसके बाद संजय और अनिल को गिरफ्तार किया गया। संजय उर्फ गणेश विभिन्न लोगों के नाम पर सिम लेकर साइबर अपराधियों को जामताड़ा में देते थे। वहां से वह लोग उसे एटीएम कार्ड देते थे। वह एटीएम लाकर अनिल को देता था।

अनिल आसनसोल के निजी टेलीकाम कंपनी के स्टोर का कर्मी था। वह ठगों द्वारा दिये गये एटीएम का उपयोग कर ठगी के रुपये विभिन्न एटीएम से निकालता था। उसके बाद यह कमीशन रखकर बाकी रुपये साइबर ठगों तक पहुंचाते थे। पुलिस ने बताया कि ठगी के 10. 49 लाख रुपये में से छह लाख 10 हजार रुपये बरामद किये गये है। यह राशि तीन बैंक खातों को ब्लाक कर बरामद की गई हैं।


Leave a Reply