ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

जामुड़िया में डाकघर से लाखों के घोटाले का आरोप !

बंगाल मिरर, एस सिंह, जामुड़िया : जामुड़िया इलाके में हाल ही में एक बैंक में बीमा एजेंट द्वारा लाखों के घोटाले के मामला सामने आया था। अब नंडी इलाके के नंडी उप डाकघर के पोस्टमास्टर पर  लाखों रुपये के गबन का आरोप लग रहा है।  बड़ी संख्या में ग्राहकों ने पोस्टमास्टर का घेराव कर प्रदर्शन किया।  

डाकघर के ग्राहक तपन चटर्जी कल्याण चंद्र  आदि ने आरोप लगाया है कि कुछ दिन पहले वह लोग डाकघर में पैसा निकालने गये थे, उस समय डाकघर के पोस्टमास्टर रूपेन हांसदा ने उन्हें यह कहकर लौटा दिया कि कोई लिंक या सर्वर नहीं है. उसने निकासी पर्ची अपने पास रख ली। ग्राहकों को बताया कि पैसा आने पर उन्हें सूचित कर दिया जायेगा. लेकिन बीती 15 तारीख को उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि उनका पैसा निकाल लिया गया है तब वह पोस्ट ऑफिस आये. लेकिन पूजा की छुट्टी के कारण डाकघर बंद था.इसलिए वे आज आए और पोस्टमास्टर से बात की लेकिन उन्होंने आकर पाया कि पोस्टमास्टर रूपेन हांसदा का पिछले 5 तारीख को तबादला कर दिया गया है और उनकी जगह नए पोस्टमास्टर को नियुक्त किया गया है।

पूनारुइदास के 70 हजार 200 रुपए, तपन चटर्जी के 49 हजार, कुरान गोराई के 49 हजार, कल्याणी चंद्रा के खाते से 10000 रुपए निकाल लिए गए हैं ।
पोस्टमास्टर तपन मंडल ने कहा कि उन्होंने इस महीने की 17 तारीख को इस डाकघर में कार्यभार ग्रहण किया था और उन्हें नहीं पता कि उनके पिछले पोस्टमास्टर ने क्या किया था । लेकिन वह ग्राहकों की शिकायत के आधार पर उच्च अधिकारियों को सूचित करेंगे।

Leave a Reply