RANIGANJ-JAMURIA

Post Office Scam : अब नींघा डाकघर में लाखों का फर्जीवाड़ा !

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News In Hindi ) जामुडिया के नंदी डाकघर में लाखों के घोटाले का मामला अभी सुलझा नहीं था कि अब निंघा डाकघर से तीन ग्राहकों की जमा राशि से लाखों रुपये का घोटाला होने के आरोप लगे हैं. इसके विरोध में मंगलवार को पूर्व पार्षद किशोर थर के नेतृत्व में भुक्तभोगी ग्राहकों ने डाकघर में विरोध-प्रदर्शन किया। साथ ही घोटाला में गई राशि को लौटाने की मांग की।पोस्ट मास्टर से विरोध जताने के दौरान पूर्व पार्षद किशोर थर ने कहा संजय बेलदार, मदन साव, अमरेश सिंह द्वारा डाकघर में रुपए जमा किए गए थे, उक्त रुपये को अकाउंट से निकासी कर लिया गया है।

ग्राहकों ने बताया कि लगभग 12 लाख रुपये का गबन हुआ है। किशोर थर ने बताया कि डाकघर में जमा रुपये की रसीद नही दी जाती है और खातों को अपडेट भी नहीं किया जाता है। उन्होंने कहा कि ग्राहकों के खातों से निकाली गई राशि नहीं लौटाई गई तो वह लोग डाकघर में लगातार आंदोलन करेंगे। डाकघर के वर्तमान पोस्टमास्टर ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि उनके कार्यकाल में राशि निकासी किए जाने की घटना नहीं हुई है उनके पहले रूपेन हांसदा पोस्टमास्टर थे। उन्होंने भुक्तभोगी ग्राहकों से कहा कि वह लिखित शिकायत दे उनकी शिकायत को मुख्यालय में भेज देंगे, इसमें मुख्यालय कार्रवाई करेगा। गौरतलब हो निंघा डाकघर से पहले रूपेन हांसदा नंदी डाकघर में थे, वहां भी लाखों रुपये का घोटाला की शिकायत मिलने के बाद रूपेन हांसदा को वरिष्ठ डाक अधीक्षक प्रबाल बागची के निर्देश पर निलंबित कर दिया गया है। निंघा की घटना के संबंध में वरिष्ठ डाक अधीक्षक प्रबाल बागची ने कहा कि अभी तक उनके पास शिकायत नहीं मिली है, शिकायत मिलने बाद घटना को गंभीरता से लेते हुए कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नंदी डाकघर के पोस्टमास्टर हो चुके निलंबित


 21 नवंबर को घोटाले का आरोप लगाते हुए ग्राहकों की ओर से नंदी डाकघर में प्रदर्शन के पश्चात 22 नवंबर को जामुड़िया के नंडी उप डाकघर के पोस्टमास्टर रूपेन हांसदा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था। डाक विभाग की ओर से गबन के मामले की जांच की जा रही है। पश्चिम बर्द्धमान जिला के वरिष्ठ डाक अधीक्षक प्रबाल बागची का कहना है कि डाकघर में धोखाधड़ी की शिकायत मिलने के बाद वहां के पोस्ट मास्टर को निलंबित किया गया है। डाक विभाग के डिवीजनल इंस्पेक्टर को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है। पोस्टमास्टर हांसदा पर लाखों के गबन का आरोप लगा है।

Leave a Reply