KULTI-BARAKAR

फर्जी डियर लॉटरी कारखाने का भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार

बंगाल मिरर, एस सिंह  : (Fake Dear Lottery Racket Busted ) कुल्टी थाने की पुलिस ने बुधवार को जामताड़ा के मिहिजाम पुलिस के सहयोग से मिहिजाम से रूपनारायणपुर जाने वाली मुख्य सड़क पर एक बंद होटल में छापेमारी की. जहां नकली अवैध डीयर लॉटरी टिकट छापने  के कारखाने का भंडाफोड़ किया गया।  जामताड़ा के पुलिस अधीक्षक अनिमेष नैथानी ने बुधवार को मिहिजाम थाना में प्रेस वार्ता में बताया कि आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट अंतर्गत कुल्टी पुलिस के माध्यम से सूचना मिली थी कि मिहिजाम थाना अंतर्गत अमोई रेलवे अंडरपास के पास फर्जी लॉटरी टिकट छापकर बेचा जा रहा है जहां से टिकट विक्रेता सरकार को चूना लगाकर करोड़ों का मुनाफा कमा रहे थे।

Fake Dear Lottery Racket Busted

गुप्त सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद एसडीपीओ आनंद ज्योति मिंज और थाना प्रभारी भास्कर झा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया वहां छापेमारी कर फर्जी लॉटरी बनाने में प्रयुक्त उपकरण, आठ लैपटॉप, 12 डिजिटल प्रिंटर, पांच स्टेपलर, विभिन्न साइज की 1300 लॉटरी के बंडल समेत कई फर्जी लॉटरी टिकट बरामद किये गये  मुद्रित लॉटरी टिकटों के सात बैग, एक भारी कागज काटने की मशीन बरामद की गई।  इसके अलावा तीन प्रयुक्त कारतूस, पांच बाइक और दो प्रिंटिंग मशीनें जब्त की गईं। इसके अलावा ऑपरेशन में बंद अमन होटल से कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया गया।

जबकि जामताड़ा नारायणपुर वैली शिमला के कुणाल मंडल (21) विशाल मंडल, (22) गोबिंदपुरबेलाटांड़ के 21 वर्षीय शिबू गोप, हेमू मल्लिक, आदित्य मल्लिक, अन्नत मल्लिक, आस्तिक अधिकारीको हिरासत में लिया गया। हालांकि पुलिस इस होटल के मालिक चंदन ठाकुर की भी तलाश कर रही है. इस संबंध में पुलिस ने सात व्यक्तियों और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा संख्या 74/23, 4 लॉटरी अधिनियम 1998 और 7 (3) लॉटरी विनियमन अधिनियम 1998 के तहत मामला दर्ज किया है

Leave a Reply